लॉकडाउन से बिल्कुल पहले, इस राज्य में बिकी 210 करोड़ की शराब

 

The Chopal, 

New Delhi : कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने पाबंदियां लागू की थी. इसी कड़ी में तमिलनाडु सरकार ने पिछले हफ्ते कुछ पाबंदियां शुरू की थी, इनमें नाइट कर्फ्यू और रविवार को लॉकडाउन शामिल था. इस फैसले का ऐलान होने के बाद शनिवार शाम को लोगों ने शराब खरीदने का रिकॉर्ड बना दिया. सरकारी आंकड़ों के अनुसार राज्य के लोगों ने अकेले शनिवार को 210 करोड़ की शराब खरीदी.

रविवार को लॉकडाउन के चलते लोगों ने किया स्टॉक

राज्य में शराब की बिक्री करने वाले सरकारी विभाग तमिलनाडु स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन (Tasmac) के अनुसार, रविवार के लॉकडाउन से ऐन पहले शनिवार को करीब 210 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री हुई. आम तौर पर तमिलनाडु में शनिवार और रविवार को मिलाकर 300 करोड़ रुपये की शराब की औसत बिक्री होती है. रविवार को दुकानें बंद रहने के चलते इस बार लोगों ने शनिवार को ही स्टॉक जमा कर लिया.

कॉरपोरेशन ने बताया कि शनिवार को हुई रिकॉर्ड बिक्री में सिर्फ तीन जिलों कांचीपुरम, चेंगलपत्तु और तिरुवल्लुवर ने 25 फीसदी का योगदान दिया. तमिलनाडु स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन पांच जोन में बंटा हुआ है. ये पांच जोन चेन्नई, कोयम्बटूर, मदुरई, ट्रिची और सलेम हैं. Tasmac के पास राज्य में शराब की खुदरा बिक्री के साथ ही थोक आपूर्ति का भी अधिकार है.