मध्य प्रदेश में आम जनता को मिली गर्मी से राहत, कई जिलों में बरसात का अलर्ट 

 

THE CHOPAL - मध्य प्रदेश में बीते एक सप्ताह से तेज गर्मी का दौर जारी भी था, प्रदेश के कई जिलों में तापमान अब 45 डिग्री से भी पार भी हो गया था। लेकिन अब प्रदेश में एक बार फिर से बदलाव भी आया है। प्रदेश के कई जिलों में तेज बरसात के साथ आंधी चलने का अलर्ट जारी भी किया गया है। बीती रात भी कई जिलों में हल्की से मध्यम बरसात भी हुई है।

ये भी पढ़ें - Business Idea :अब खत्म होगी नौकरी की टेंशन, मात्र 10000 रुपए से शुरू करे ये शानदार बिजनेस

इन जिलों में हुई बरसात -

प्रदेश भर में एक सप्ताह से पड़ रही गर्मी के बाद अब बरसात-आंधी का दौर फिर शुरू हो गया है। कल देर शाम राजधानी भोपाल में तेज हवाओं के साथ बरसात हुई, जबकि ग्वालियर, महू, सीहोर और राजगढ़ में भी बरसात हुई। इसी तरह सागर, रायसेन, नर्मदापुरम और दतिया में भी दोपहर बाद बादल बरसे।

तापमान में गिरावट

मौसम में हुए बदलाव की वजह से तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है। बरसात और बादल छाने के कारण से दिन और रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज हुई है। हालांकि दिन में गर्मी और चिपचिपी का दौर भी जारी है, वहीं तेजी से बार-बार बदल रहे मौसम से लोगों को भी परेशानियों का सामना करना भी पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अभी आगामी दिनों में तापमान एक-दो डिग्री की गिरावट और भी हो सकती है, जबकि कई जिलों में आज बरसात का अलर्ट भी जारी किया गया है। जिनमें राजधानी भोपाल सहित सीहोर, राजगढ़, विदिशा, रायसेन और सागर जिले शामिल हैं। मौसम विभाग का कहना है कि 20 मई तक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के साथ लोकल एक सिस्टम भी एक्टिव रहेगा, जिससे प्रदेश में हल्की से मध्यम बरसात की संभावना बन भी रही है।