Green Fungus : पंजाब में मिला ग्रीन फंगस, पहला मामला आया सामने

The Chopal , Punjab Green Fungus : देश में पंजाब राज्य में एक नई मुसीबत सामने आ खड़ी हुई है. बता दें की जिले जालंधर में ग्रीन फंगस का पहला मरीज मिला है. देश का यह दूसरा मरीज है जिसमें ग्रीन फंगस की पुष्टि हुई है. जालंधर में सनसनी मच गई है. मिली जानकारी के
 

The Chopal , Punjab

Green Fungus : देश में पंजाब राज्य में एक नई मुसीबत सामने आ खड़ी हुई है. बता दें की जिले जालंधर में ग्रीन फंगस का पहला मरीज मिला है. देश का यह दूसरा मरीज है जिसमें ग्रीन फंगस की पुष्टि हुई है. जालंधर में सनसनी मच गई है. मिली जानकारी के मुताबिक 61 वर्षीय मरीज को मार्च में कोरोना हुआ था. वहीं ठीक होने के बाद जून में उसे ग्रीन फंगस की पुष्टि हुई है.

पंजाब में मिला ग्रीन फंगस केस, सांकेतिक तस्वीर

बता दें की मरीज बाबा बकाला का रहने वाला है. मरीज सेक्रेड हार्ट अस्पताल के आईसीयू में भर्ती है. वहीं ग्रीन फंगस का पहला मरीज कुछ दिन पहले इंदौर में मिला था. कोरोना से ठीक हुए लोगों को फंगस की नई मुसीबत सामने आ रही है. इंदौर के बाद देश का दूसरा ग्रीन फंगस का मरीज मिलने से डॉक्टरों में खलबली मच गई है. Green Fungus

वहीं अस्पताल की चीफ एडमिनिस्ट्रेटर ने कहा कि मरीज को मार्च में कोरोना हुआ था. कोरोना से वह ठीक हो गया परंतु अब सांस लेने में परेशानी हुई तो 14 जून को परिजन उसे अस्पताल दिखाने लाए थे.

जब डॉक्टर जांच की तो उन्हें फेफड़ों में फंगस का संदेह हुआ. फंगस की पुष्टि के लिए उसका टेस्ट कराया गया. प्राइवेट लैब से शनिवार रिपोर्ट आई कि मरीज के फेफड़ों में ग्रीन फंगस है. अभी मरीज का इलाज जारी है. वहीं रिपोर्ट जिलाधीश एवं सिविल सर्जन व नोडल अधिकारी को भेज दी गई है.

ग्रीन फंग्स पर विशेषज्ञों की राय

एसपरजिलस फंगस को ही सामान्य भाषा में ग्रीन फंगस कहा जाता है. एसपरजिलस कई तरह की होती है. ये शरीर पर काली, नीली हरी, पीली हरी और भूरे रंग की पाई जाती है. एसपरजिलस फंगल संक्रमण भी फेफड़ों को प्रभावित कर सकता है. यह फंगस फेफड़ों को काफी तेजी से संक्रमित करता है.

इन राज्यों में अगले कुछ घंटों में होगी बारिश, देखें ताज़ा मौसम रिपोर्ट