Mahindra Scorpio Big Daddy के लॉन्च से पहले फीचर सहित कई जानकारी लीक, फटाफट पढ़े पूरी रिपोर्ट   

 

नई दिल्ली - देश की वाहन निर्माता कार कंपनी महिंद्रा ने अपनी पॉपुलर एसयूवी स्कॉर्पियो का अब एक नया अवतार आगामी 27 जून 2022 को लॉन्च करने वाली है। पर कंपनी लॉन्च से पहले ही इस एसयूवी के फीचर की बहुत सारी डिटेल्स भी लीक हो रही है जिससे अब ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि आगामी महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022 मौजूदा स्कॉर्पियो से एकदम अलग और अधिक हाइटेक होने वाली है।

जानकारी के लिए बता दे कि कंपनी ने इस एसयूवी की प्री बुकिंग को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार , देश भर की महिंद्रा डीलरशिप पर इस कार की प्री बुकिंग को अभी शुरू कर दिया गया है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो इस नए अवतार की सबसे खास बात होने वाली है इसमें दिया जा रहा पेट्रोल इंजन जो अब तक महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी में नहीं दिया गया था। अब ग्राहकों की सुविधानुसार कंपनी इसे पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्पों के साथ बाजार में उतार रही है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022 के इंजन और ट्रांसमिशन की बात करें तो कंपनी पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्प दे रही है जिसमें पहला इंजन 2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है इसके साथ इसमे 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स दिया जाएगा। दूसरा इंजन 2.2 लीटर डीजल इंजन है जिसके साथ 6 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया जाएगा।

इस महिंद्रा स्कॉर्पियो के फीचर्स की बात करें तो रिपोर्ट्स के अनुसार , कंपनी इसमें एक इलेक्ट्रिक सनरूफ,, 360 डिग्री व्यू कैमरा, वॉयस कमांड जैसे प्रीमियम फीचर्स को भी जोड़ने वाली है।

इसके अलावा एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, क्रूज कंट्रोल, एयर प्यूरीफायर, 6 तरह से एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, कूल्ड ग्लोव बॉक्स, आईएसओ फिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर्स को भी इसमे दिया जा सकता है।

अगर कार के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें छह एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, कीप लेन असिस्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, पॉवर डोर लॉक्स, टायर प्रेशर मॉनिटर, हाई स्पीड अलर्ट, ईबीडी जैसे फीचर्स को भी दे सकती है।

अगर कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी इस नई महिंद्रा स्कॉर्पियो को 13.50 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतार सकती है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 19.50 लाख रुपये तक भी हो सकती है।