इंटरनेट की फास्ट स्पीड के लिए फोन में अभी बदल लें यह सेटिंग, डाउनलोड की स्पीड हो जायेगी रॉकेट से भी तेज

जब फोन इंटरनेट धीमा हो जाता है, तो बहुत समस्या होने लगती है। सारे काम धीमी स्पीड पर बंद हो जाएंगे। यदि फोन में इंटरनेट नहीं है, तो यह सिर्फ एक अतिरिक्त फोन रहता है।
 

इंटरनेट: जब फोन इंटरनेट धीमा हो जाता है, तो बहुत समस्या होने लगती है। सारे काम धीमी स्पीड पर बंद हो जाएंगे। यदि फोन में इंटरनेट नहीं है, तो यह सिर्फ एक अतिरिक्त फोन रहता है। इसलिए इसमें तेज़ इंटरनेट होना आवश्यक है। रॉकेट की सी स्पीड पाने के लिए कुछ सेटिंग बदलनी होगी। आइए जानें स्पीड कैसे बढ़ाया जाए। जब आपके नेटवर्क पर कम लोग होते हैं, तो Wi-Fi और सेल्युलर कनेक्शन तेज होते हैं। जब बहुत सारे डिवाइस बैंडविड्थ का उपयोग करते हैं, तो आपका नेटवर्क कनेक्शन धीमी हो जाएगा।

ये भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में बनेगें 6300 करोड़ की लागत से 146 नए सब स्टेशन, बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत 

आपका ब्राउज़र कैशे में आपके डेटा को स्टोर करता है, जिससे वह उन वेबसाइटों को लोड कर सकता है जिन पर आप अक्सर जाते हैं। यह वैसे भी इंटरनेट ब्राउज़िंग को तेज करता है, लेकिन पूरा कैशे फोन को धीमा कर सकता है।

Cache एक महत्वपूर्ण कारण हो सकता है: जब कैशे की मेमोरी भर जाएगी, तो यह स्वचालित रूप से मोबाइल फोन की स्पीड को कम कर देगा। यही कारण है कि आप अपने सेल्युलर डिवाइस को पूरी तरह से ऑप्टिमाइज़ करने के लिए नियमित रूप से कैशे क्लियर करें या स्मार्टफोन क्लीनर जैसे ऐप डाउनलोड करें।

नेटवर्किंग व्यवस्था: आपके फोन की नेटवर्क सेटिंग से इंटरनेट धीमा हो सकता है। ये सेटिंग्स कभी-कभी खराब हो जाती हैं, जिससे मोबाइल इंटरनेट बहुत धीमा हो जाता है। फोन की कनेक्टिविटी को तेज करने के लिए नेटवर्क सेटिंग्स को पुनःस्थापित करना चाहिए।

ये भी पढ़ें - 7th Pay Commission: महंगाई भत्ते से पहले मिलेगा प्रमोशन, सरकार का बड़ा ऐलान 

पुरानी app: बैकग्राउंड में कई ऐप खोलने से भी आपकी इंटरनेट स्पीड प्रभावित हो सकती है। बहुत सारे ऐप्स एक साथ चलाने से इंटरनेट स्पीड धीमी हो सकती है। उन ऐप्स को बंद कर दें जिनका आप इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, रैम खाली करने और इंटरनेट स्पीड को बेहतर करने के लिए।

Automatic Update: ऑटोमैटिक अपडेट बहुत अधिक डेटा खपत कर सकते हैं, जो इंटरनेट की गति को धीमा कर सकता है। इसलिए, अगर इंटरनेट की गति ठीक है, तो ऑटोमैटिक अपडेट को बंद करें।

Switch Off and Restart: कभी-कभी, किसी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को ठीक करने के लिए उसे रीबूट करना होगा। यही कारण है कि अपने डिवाइस को बंद करके फिर से शुरू करने की कोशिश करें। आप भी एयरप्लेन मोड पर अपने मोबाइल फोन को कम से कम पांच सेकंड के लिए रख सकते हैं और फिर वापस कर सकते हैं।