अपनी खूबियों से सभी को दीवाना बना लेगी यह कार, शानदार फीचर्स के साथ कीमत महज इतनी

 

The Chopal - टाटा मोटर्स की गाड़ी हर सेगमेंट में लोकप्रिय हो रही है। फिर चाहे वह एसयूवी, सेडान या हैचबैक हो, टाटा मोटर्स की हर प्रकार की कार अच्छी तरह से बेची जा रही है। साथ ही, कंपनी की एक माइक्रो एसयूवी कार बाजार पर पहले स्थान पर है। यह माइक्रो एसयूवी भी देश के कई सर्वश्रेष्ठ सेलिंग हैचबैक कारों को पीछे छोड़ चुकी है। इस कार को बहुत लोग खरीद रहे हैं क्योंकि यह एक हैचबैक की कीमत में 5 स्टार की सेफ्टी रेटिंग और एसयूवी की तरह दिखती है।

ये भी पढ़ें - गदर 2 मूवी की ताबड़तोड़ कमाई जारी, इन बड़ी फिल्मों का तोड़ डाला रिकॉर्ड 

Tata Punch, एक लोकप्रिय SUV, पेट्रोल और सीएनजी दोनों में उपलब्ध है। इस माइक्रो एसयूवी में उत्कृष्ट फीचर्स के अलावा उत्कृष्ट माइलेज भी है। यही कारण है कि कंपनी हर महीने इस SUV की 12 से 13 हजार यूनिट्स बेचती है। टाटा पंच के फायदे जानने के बाद अधिकांश लोग हैचबैक खरीदने का विचार बदल देते हैं। तो चलिए देखते हैं कि इस SUV में क्या खास है।

पैसे वाली कार?

टाटा पंच भारत में माइक्रो एसयूवी सेगमेंट के आने के बाद ही लोकप्रिय हुआ है। निर्माण गुणवत्ता और माइलेज इस कार का सबसे बड़ा आकर्षण हैं। टाटा पंच एक्स-शोरूम की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होकर 9.52 लाख रुपये तक जाती है। कोई गाड़ी नहीं है जो इस कीमत पर पांच स्टार सेफ्टी रेटिंग देता है। पंच में बेहतर जगह मिलती है और कम्फर्ट के मामले में यह अच्छा है। टाटा पंच छोटा दिखता है, लेकिन इसमें पांच लोग आसानी से चल सकते हैं। इसमें भी 366 लीटर का बूट स्पेस है।

ये भी पढ़ें - Wheat: गोदामों में सड़ गया करोड़ों टन गेहूं, अब मिल रहा यह भाव 

1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन पंच में 88 बीएचपी की शक्ति और 115 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। इसमें पांच स्पीड मैनुअल और पांच स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी है। कंपनी ने हाल ही में ट्विन सिलेंडर तकनीक वाले सीएनजी विकल्प को भी पेश किया है। टाटा पंच पेट्रोल में 20.09 किलोमीटर प्रति घंटे और सीएनजी में 26.99 किलोमीटर प्रति किग्रा है।

विशेषताएं भी अच्छी हैं

फीचर्स में 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ऑटो एयर कंडीशनिंग, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और क्रूज कंट्रोल शामिल हैं। सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर डिफॉगर्स, रियर पार्किंग सेंसर, रियर-व्यू कैमरा और ISOFIX एंकर हैं।