WhatsApp ने पेश किया नया फीचर, अब चैनल्स के माध्यम से करें ब्रॉडकास्ट , सुरक्षा के साथ 
 

 

The Chopal - भारत में लाखो लोग WhatsApp का उपयोग करते हैं। कम्पनी वक्त-वक्त पर अपने ग्राहकों को नए अपडेट देता रहता है। इस बार कंपनी ने इस्टाग्राम चैनलों की तरह एक नया फीचर पेश किया है। भारत में अब यह फीचर भी उपलब्ध है। यह फीचर आपको ब्रॉडकास्ट करने में मदद करता है।वस्तुत: यह एक ब्रॉडकास्ट पाठ्यक्रम है जो संस्थाओं, लेखकों और प्रसिद्ध व्यक्तियों को वॉट्सऐप पर सीधे अपडेट देने में मदद करता है।

मार्क जुकरबर्ग ने पोस्ट शेयर की

मार्क जुकरबर्ग, कंपनी के CEO, ने कहा कि आज हम वैश्विक स्तर पर वॉट्सऐप चैनल शुरू कर रहे हैं और हजारों नए चैनल जोड़ रहे हैं जिन्हें लोग फॉलो कर सकते हैं। नए 'अपडेट' टैब में चैनल मिलेगा।

चैनल एक नए टैब में शामिल हो जाएगा।

ध्यान दें कि कंपनी एक नए टैब में चैनल को दिखाएगी जिसे अपडेट कहा जाता है. इससे यूजर आसानी से चैनल और स्टेटस सर्च कर सकते हैं, जिन्हें उन्होंने फॉलो किया है। यह विशिष्ट टैब परिवार, दोस्तों और समाज से बातचीत करने वाले टैब से अलग है। साथ ही, जुकरबर्ग ने अपना वॉट्सऐप चैनल लॉन्च करते वक्त कंपनी ने कैटरीना कैफ, दिलजीत दोसांझ, अक्षय कुमार, विजय देवरकोंडा, नेहा कक्कड़ और भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों के साथ कॉलेबरेट किया है। इसके अलावा, कंपनी वॉट्सऐप उत्पादों पर अपडेट देने के लिए अपना खुद का चैनल भी शुरू करने जा रही है।

वॉट्सऐप चैनल सुरक्षा

ध्यान दें कि चैनल एडमिन और प्रोफाइल फोटो फॉलोअर्स को फोन नंबर नहीं दिखाया जाएगा। इसी तरह, जो चैनल लोग देख रहे हैं आपको चैनल पर अपने नंबर को एडमिन और अन्य लोगों के साथ शेयर करने की जरूरत नहीं है। आने वाले हफ्ते वॉट्सऐप में चैनल फीचर का ग्लोबली लॉन्च होगा। उसने यह भी कहा कि आने वाले महीनों में किसी को भी एक चैनल बनाने का अधिकार मिलेगा। मेटा की इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने बताया कि कंपनी चार अपडेट चैनलों पर भी दे रही है।