हरियाणा की बेटी बिहार में बनी DSP, ऐसे किया मेहनत के दम पर मुकाम हासिल, जानिए

इंसान अगर सपने को पूरा करने के लिए दिनरात एक करता है और कड़ी मेहनत के दम पर मुकाम हासिल करता है तब उसको जो खुशी मिलती है वह बयां नहीं कर सकते, और जब मेहनत की ठान लें तों ऐसा कोई काम नहीं जो वह पूरा नहीं कर सकता चाहे उस मुकाम तक पहुंचना
 

इंसान अगर सपने को पूरा करने के लिए दिनरात एक करता है और कड़ी मेहनत के दम पर मुकाम हासिल करता है तब उसको जो खुशी मिलती है वह बयां नहीं कर सकते, और जब मेहनत की ठान लें तों ऐसा कोई काम नहीं जो वह पूरा नहीं कर सकता चाहे उस मुकाम तक पहुंचना कितना भी मुश्किल क्यों ना हो. ऐसा ही कुछ मुकाम हासिल कर हरियाणा प्रदेश के जिला करनाल की बेटी अभिजीत कौर ने पूरे परिवार, जिले और हरियाणा प्रदेश का नाम रोशन किया है. अभिजीत कौर बिहार पीसीएस के एग्जाम को क्लियर करके डीएसपी के पद पर नियुक्त हुई है. जिसके बाद उनके परिवार वालों में खुशी का माहौल है और माता पिता खुशी का ठिकाना नहीं.

अभिजीत कौर के परिवार वालों मिठाई खिलाकर खुशी मनाई. अभिजीत कौर ने बताया की कि उनकी प्रेरणा पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी एवं उनके दादा रहे हैं, जो खुद डीएसपी रह चुके हैं. अभिजीत का सपना बचपन से ही था कि उसे पुलिस में अधिकारी बनना है और उसके लिए उसने मेहनत शुरू कर दी थी. और कड़ा मुकाम आखिरकार हासिल किया.

उन्होंने बताया की यूपीएससी के एग्जाम में मेन्स क्लियर करने के बाद वो इंटरव्यू में रह गई थी. जिसके बाद उन्होंने अपने हौसले की उड़ान को कभी नहीं तोड़ा. उन्होंने बताया की मजबूती के साथ उसे पाने के लिए तैयारी की. अभिजीत का लक्ष्य अर्जुन की तरह एक दम पक्का और निश्चय जीत को और था. इस लक्ष्य को पाने के लिए तैयारी करते हुए अभिजीत ने बिहार पीसीएस का एग्जाम क्लियर किया. अभिजीत 26 साल में डीएसपी बन गई हैं. उन्होंने बताया कि वो इस पद पर तैनात होने के बाद बड़ी ईमानदारी के साथ बिहार की इमेज सुधारने के साथ-साथ वहां पर महिलाओं के उत्थान के लिए काम करेंगी.

वहीं यह भी साधारण सी बात है जब बेटी ने इतना बड़ा मुकाम हासिल किया हो तो माता पिता, टीचर्स सब खुश तो होंगे ही. पिता बताते हैं कि उसके लिए खूब मेहनत की, उसको हौसला दिया. उसको आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा दी और मेरी बेटी ने मेरा सपना पूरा कर दिया. मां का कहना है कि बेटी को ईमानदारी से महिलाओं के लिए और बिहार राज्य को आगे बढ़ाने के लिए काम करने की प्रेरणा दूंगी. वहीं अभिजीत कौर के अध्यापक भी खुश हैं, जिन्होंने बचपन से पढ़ाया वो आज अपनी शिष्य को एक पुलिस ऑफिसर बनते हुए देख रहे हैं. और मन ही मन गर्व से खुद की छाती चौड़ी कर रहें होंगे.

वहीं उन्होंने बताया की अभिजीत की मंजिल यहीं खत्म नहीं हुई, उसके सपने अभी और बाकी हैं. वह और अभी उड़ना चाहती है और युपीएससी क्लियर करके वो देश सेवा के लिए अधिकारी नियुक्त होना चाहती है. जिसकी तैयारी वो जनता की सेवा की नौकरी के साथ-साथ करेंगी. हरियाणा की इस बेटी ने प्रदेश का नाम रोशन किया द चौपाल न्यूज़ उनकी इस लग्न, मेहनत और मुकाम तक पहुंचने पर सैलूट करता है.

संदिग्ध हालात में पेड़ पर फंदे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस जांच में जुटी,

यह क्लिक करें– हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे ताज़ा खबर WhatsApp ग्रुप में जुड़े!