UP News : उत्तर प्रदेश के इस शहर को दिवाली से पहले मिली रिंग रोड सौगात, बरसों से अटका था काम 
 

UP News : दिवाली के बाद दो पैकेजों पर काम शुरू होगा। रिंग रोड बनने से कानपुर पर यातायात दबाव कम होगा और उन्नाव, रायबरेली, कानपुर देहात, औरैया से लेकर झांसी तक पहले से भी अधिक कनेक्टिविटी होगी।
 
 

The Chopal : लंबे समय से बाधित कानपुर रिंगरोड की बाधाओं का अंत हो गया है। रिंग रोड के चार पैकेज में से तीन पैकेज का टेंडर फाइनल हो गया। तीसरे पैकेज का निर्माण राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा 1807 करोड़ रुपये का खर्च होगा। दिवाली के बाद दो पैकेजों पर काम शुरू होगा। रिंग रोड बनने से कानपुर पर यातायात दबाव कम होगा और उन्नाव, रायबरेली, कानपुर देहात, औरैया से लेकर झांसी तक पहले से भी अधिक कनेक्टिविटी होगी। रिंग रोड भी एयरपोर्ट को कानपुर-प्रयागराज हाईवे और लखनऊ एक्सप्रेसवे से सीधे जोड़ेगा।

ये पढ़ें - UP News : सुहागरात पर टूटे अरमान, कमरे से चीखती हुई भागी दुल्हन

कानपुर रिंग रोड को चार चरणों में बनाया जाना है। इनमें से तीन पैकेज को टेंडर हिलवेज कंस्ट्रक्शन ने बनाया है। पहला पैकेज सचेंडी से मंधना 23.3 किलोमीटर का है, जिस पर 647 करोड़ रुपये खर्च होंगे। तीसरे पैकेज में रमईपुर से आटा गांव का 19.2 किलोमीटर क्षेत्र शामिल है, जिस पर 613 करोड़ रुपये खर्च होंगे। चौथा पैकेज का खर्च 547 करोड़ रुपये होगा और सचेंडी से मधगांव की दूरी 24.5 किलोमीटर होगी। 

ये पढ़ें - इस सड़क के किनारे टंगी है हजारों BRA, गुजरने वाली करीबन सभी महिलाएं लटकाती बरा, यह है वजह

इस तरह, रिंग रोड की कुल 93 किलोमीटर में से 67 किलोमीटर काम पूरा हो गया है। दूसरे पैकेज के 26 किलोमीटर के लिए नाम अभी नहीं बनाया गया है, लेकिन जल्द ही बनाया जाएगा। दिवाली के बाद पैकेज एक और चार शुरू होंगे। रिंगरोड पर 1.2 किलोमीटर लंबा रूमा और उन्नाव के आटा के बीच एक पुल भी बनाया जाएगा। पिछले दस साल से रिंगरोड सिर्फ कल्पना में थी, लेकिन अब यह वास्तविकता में बदलने लगी है।