कही आपने तो नहीं ले रखा Ind Vs Pak मैच का नकली टिकट, हो जाएगा खेला, ऐसे करें चेक
 

भारत-पाकिस्तान(Ind Vs Pak) विश्व कप मैच पूरी दुनिया में चर्चा में है। इसलिए जब भी वर्ल्ड कप शेड्यूल के अनुसार मैचों के टिकट की बिक्री शुरू होती है, तो भारत और पाकिस्तान के मैचों के टिकट चंद सेकंड में बिक जाते हैं।
 

The Chopal - भारत-पाकिस्तान(Ind Vs Pak) विश्व कप मैच पूरी दुनिया में चर्चा में है। इसलिए जब भी वर्ल्ड कप शेड्यूल के अनुसार मैचों के टिकट की बिक्री शुरू होती है, तो भारत और पाकिस्तान के मैचों के टिकट चंद सेकंड में बिक जाते हैं। चाहे उसे कितनी भी कीमत चुकानी पड़े, हर कोई मैदान पर रहकर इस उत्कृष्ट मुकाबले को देखना चाहता है। गुजरात के अहमदाबाद में कई युवा फेक टिकट बेच रहे हैं। डरने की कोई बात नहीं, क्योंकि अहमदाबाद क्राइम ब्रंच ने इन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और असली-नकली टिकट के लिए निर्देश भी जारी किए हैं। 14 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान(Ind Vs Pak) वर्ल्ड कप 2023 मैच है।

ये भी पढ़ें - आज देश की इस राज्य को मिलेगी करोड़ों की सौगात, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे कई योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन 

अममदाबाद पुलिस ने मैच के पच्चीस नकली टिकट छापने और प्रशंसकों को तीन लाख रुपये में बेचने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारी ने यह सूचना दी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि चारों आरोपियों में से तीन 18 वर्ष के हैं, जबकि चौथा 21 वर्ष का है। शुरुआती जांच में, हमदाबाद क्राइम ब्रांच के पुलिस उपायुक्त चैतन्य मांडलिक ने बताया कि आरोपियों ने पहले मैच का असली टिकट खरीदा और फिर फोटोशॉप सॉफ्टवेयर का उपयोग करके मूल टिकट की स्कैन की गई कॉपी को संपादित करके लगभग 200 फर्जी टिकट बनाए।

ये भी पढ़ें - देश का यह थर्मल प्लांट बनेगा आधुनिक, नई तकनीक से बनेगी बिजली 

डायनामिक कलर-इन्फ्यूज्ड पेपर: यह टिकट को सुरक्षित रखने में मदद करता है क्योंकि जब कोई किसी टिकट को फाड़ता है या छेड़छाड़ करता है, तो यह एक अलग गुलाबी रंग प्रदर्शित करता है, जिससे टिकट की मान्यता कम होती है।

टैम्पर-एविडेंट लेबल इंडिकेटर: यह उत्पादों और टिकटों पर लगाया जा सकता है और यह दिखाता है कि क्या उसे खोला गया है या चोरी का प्रयास किया गया है। यह उपभोक्ताओं को विश्वसनीयता और सुरक्षा प्रदान करने में मदद करता है.

माइक्रोस्कोपिक सिक्योरिटी लेंस: इसका उपयोग उपभोक्ताओं को टिकट की प्रामाणिकता को सत्यापित करने में किया जाता है। यह बारीक विस्तार से देखने की सुविधा प्रदान करता है और टिकट की मान्यता को बढ़ावा देता है.

पर्सनलाइज्ड बारकोड: प्रत्येक टिकट का एक विशिष्ट पर्सनलाइज्ड बारकोड होता है, जिससे टिकट की पहचान और सत्यापन होता है। यह छेड़छाड़ के खिलाफ एक सुरक्षित विचारक के रूप में कार्य करता है.