Weather: फिर बदला मौसम का मिजाज, आगामी 48 घंटे इन 10 राज्यों में बारिश और ओलावृष्टि अलर्ट, जानें ताजा वेदर अपडेट   

 

Weather Today: पूरे उत्तर भारत में नए साल 2023 के पहले दिन से ही मौसम बेहद ठंड बना हुआ है। उत्तर भारत में पहाड़ों से लेकर मैदान जबरदस्त सर्दी का प्रकोप देखा जा रहा है। हालांकि पिछले तीन-चार दिनों से लोगों को ठंड से थोड़ी राहत भी मिली है। लेकिन देश में एकबार फिर मौसम के मिजाज के बदलने का अनुमान मौसम विभाग द्वारा लगाया गया है।

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक अगले एक-दो दिनों एकबार फिर से ठंड में बढ़ोतरी की संभावना भी है। दरअसल पहाड़ों में लगातार बर्फबारी के साथ-साथ बारिश भी हो रही है। जिससे वहां मौसम का मिजाज बेहद ठंडा है। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ों पर पिछले कई दिनों से लगातार बर्फबारी के साथ-साथ बारिश भी हो रही है।

इसके साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि 26 जनवरी तक यहां मौसम का मिजाज भी ऐसा ही बना रहेगा और बर्फबारी के साथ-साथ बारिश भी जारी रहेगी। साथ आज और कल यानी 26 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी यूपी राज्यों में हल्की बारिश हो सकती है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश के बाद ठंड दोबारा से लौट सकती है। बताया जा रहा है कि पहाड़ी इलाकों से चलने वाली सर्द हवाएं भी मैदानी इलाकों में मौसम के पारे को नीचे गिराएगा।

null

Also Read: Rajasthan Weather: राजस्थान में नए पश्चिमी विक्षोभ बारिश के साथ ओलावृष्टि, इन 5 संभागों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट जारी