Delhi Weather Update: दिल्ली में तीन दिन चलेगी आंधी, बारिश के नहीं दिखे आसार

Delhi Weather Update : भारत की राजधानी दिल्ली में इन दिनों मौसम में कुछ ज्यादा ही फेरबदल देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आज आसमान में बादल छाए रहने की आशंका जताई है। इसी के साथ मौसम विभाग ने कहा की अगले दो या तीन दिनों में राजधानी में तेज हवा रहेगी और बारिश होने संभावना है। इस समय हवा की गति 40 किमी/घंटा हो सकती है। इससे दिल्लीवासीयों को गर्मी से राहत भी मिलती।
 

The Chopal, Delhi Weather Report : भारत की राजधानी दिल्ली में इन दिनों मौसम में कुछ ज्यादा ही फेरबदल देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आज आसमान में बादल छाए रहने की आशंका जताई है। इसी के साथ मौसम विभाग ने कहा की अगले दो या तीन दिनों में राजधानी में तेज हवा रहेगी और बारिश होने संभावना है। इस समय हवा की गति 40 किमी/घंटा हो सकती है। इससे दिल्लीवासीयों को गर्मी से राहत भी मिलती।

मंगलवार सुबह बहुत धूप थी। बादल भी बीच-बीच में चलते रहे। दिल्ली का सर्वाधिक तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक था। न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से एक डिग्री कम था। हवा में नमी 59% से 39% तक रही।

बादल छाए रहेंगे

मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार को भी आंशिक बादल रहेंगे। तापमान 35 से 22 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बताया कि दिल्ली का समग्र AQI मंगलवार को 227 था। इस स्तर की हवा को "खराब" मान दिया जाता है। सोमवार को 204। 24 घंटे के भीतर यह 23 अंकों बढ़ा। दिल्ली के द्वारका आठ और वजीरपुर में AI 300 के ऊपर, यानी "बहुत खराब" श्रेणी में पहुंचने से चिंता है। हवा की गति तेज होने पर अगले दो दिनों में प्रदूषण कम होने की उम्मीद है।