अभी भी नहीं तंग करेगी भयंकर गर्मी व लू, बरसात के साथ मौसम का मिजाज रहेगा खुशनुमा 

 

THE CHOPAL: दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में मौसम इस वक्त खुशनुमा भी बना हुआ है। भारत के कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ हो रही बरसात इसकी बड़ा  कारण भी है। यही वजह है कि मई के माह में भी लोगों को भीषण गर्मी का शिकार अभी भी नहीं होना पड़ रहा है। दोपहर में भी लोगों को लू का सामना अभी नहीं करना पड़ा है। जहां इस माह में लोगों के घरों में AC और कूलर चालू हो जाते थे वहीं इस बार ऐसा कुछ भी नहीं है। इस बीच मौसम विभाग ने आने वाले 5 दिनों के लिए भविष्यवाणी भी जारी भी कर दी है। IMD के अनुसार अभी देश के कई राज्यों में आंधी-तूफान के साथ बरसात का यह आलम थमने वाला नहीं है। 8 से 13 मई तक आपको ऐसा ही मौसम का यही मिजाज देखने भी को मिलेगा।

ALSO READ - Builders - ईंटों का रेट अब सातवें आसमान पर, अब घर बनवाना हुआ और भी महंगा

मौसम विभाग -

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार 8 से 13 मई तक का अपडेट जारी भी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, 8 MAY से लेकर 13 MAY तक उत्तर और दक्षिण के राज्यों में भारी बरसात के साथ ओले पड़ने की भी ज्यादा संभावना भी है। आपको बता दे की 9 मई की बात करें तो अंडमान निकोबार द्वीप और अरुणाचल प्रदेश समूह में भारी बरसात की संभावना भी जताई गई है। वहीं ,नागालैंड सिक्किम, असम, मेघालय,महाराष्ट्र,आंध्र प्रदेश,मिजोरम, त्रिपरा,मणिपुर मध्य प्रदेश,कर्नाटक, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल और पश्चिम बंगाल में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बरसात की संभावना भी जताई गई है।

ALSO READ - Unique Village :राजस्थान का अनोखा गांव जहां मर्द डरते हैं औरतों से, जाने अपडेट

भारत के इन राज्यों का भी हाल जान लीजिए

PB,HP,दिल्ली-हरियाणा, उत्तराखंड, J&K, पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी-पश्चिमी राजस्थान में 9 मई लेकर से 12 मई तक मौसम समान्य भी रहेगा। इन 4 दिनों में किसी भी प्रकार की चेतावनी भी जारी नहीं की गई है। इसका मतलब इन राज्यों में आने वाले 4 दिनों में बरसात के साथ आंधी-तूफान और ओले की कोई संभावना भी नहीं है।