हरियाणा के इन जिलों में हुई आज बारिश, देखें प्रदेश का ताज़ा मौसम अनुमान

The Chopal , Haryana Haryana Rain District : हरियाणा प्रदेश में बीते काफ़ी समय से मौसम खुश्क बना हुआ था जिसकी वजह से लोगों को काफ़ी गर्मी का सामना करना पड़ा. वहीं गर्मी बढ़ने का कारण मौसम विज्ञानी मॉनसून ब्रेक बता रहे थे. प्रदेश में मंगलवार को कई शहरों में बारिश हो रही है. वहीं
 

The Chopal , Haryana

Haryana Rain District : हरियाणा प्रदेश में बीते काफ़ी समय से मौसम खुश्क बना हुआ था जिसकी वजह से लोगों को काफ़ी गर्मी का सामना करना पड़ा. वहीं गर्मी बढ़ने का कारण मौसम विज्ञानी मॉनसून ब्रेक बता रहे थे. प्रदेश में मंगलवार को कई शहरों में बारिश हो रही है. वहीं आगामी मौसम की बात करें तो 5 सितंबर तक इस तरह का मौसम बने रहने का अनुमान हैं वहीं कहीं-कहीं पर तेज बारिश भी हो सकती है.

हरियाणा के कई शहरों में हुई बारिश

मंगलवार को जिले भिवानी, रोहतक, बहादुरगढ और झज्‍जर में तेज बारिश हुई तो वहीं एनसीआर (NCR) के भी कई जिलों में जमकर बादल बरसे. दिल्‍ली में भी तेज हवाओं के साथ बारिश देखने को मिली. वहीं हिसार में हल्‍की बूंदाबांदी ही दोपहर तक हुई.

हल्की से तेज बारिश की संभावना

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक बंगाल राज्य की खाड़ी में बने एक कम दबाब के क्षेत्र व साथ में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने से 2 दिनों में मानसून टर्फ दक्षिण की और नीचे की तरफ आने की संभावना से राज्य में मौसम में बदलाव हुआ है. इसके बाद 5 सितम्बर तक बीच-बीच में प्रदेश के उत्तर व दक्षिण क्षेत्र के जिलों में कई स्थानों पर हवाओं व गरजचमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश लेकिन पाश्चिमी क्षेत्र के जिलों में कहीं-कहीं हल्की बरसात होने की आशंका है. जिससे दिन का तापमान कम रहने का अनुमान है. इस दौरान उत्तरी व दक्षिण पूर्व हरियाणा के कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश की भी संभावना है.

जानकारी बता दें कि इस समय फसलों को विकसित होन के लिए सिंचाई की बहुत ज्‍यादा जरुरत थी. खासतौर पर बिरानी इलाकों में. मगर जिन जगहों पर बारिश पहले ज्‍यादा हुई थी और वहां नमी ज्‍यादा थी, वहां बारिश से नुकसान भी हो सकता है. Haryana Rain District

भीषण सड़क हादसे में डांस पार्टी की गायिका सपना की मौत, 4 सदस्य घायल 2 की हालत गंभीर