Haryana Weather : आज से सक्रिय होगा पहला पश्चिम विक्षोभ, तापमान में गिरावट का अनुमान

Haryana Weather Update : मौसम विशेषज्ञ, ने कहा कि अप्रैल में भी मौसम में बदलाव और तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। वर्तमान माह में लगभग पांच से छह पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होंगे, जिनमें से दो या तीन बारिश या बूंदाबांदी की गतिविधियों को दर्ज करेंगे। साथ ही, बीच-बीच में तेज हवा चलेगी और अंधड़ भी चलेगी।
 

The Chopal, Haryana Weather : अप्रैल में पांच से छह पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होंगे, जिनमें से लगभग आधा बारिश करेगा। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि हरियाणा में बार-बार पश्चिमी विक्षोभ से भी लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

डॉ. चंद्रमोहन, एक मौसम विशेषज्ञ, ने कहा कि अप्रैल में भी मौसम में बदलाव और तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। वर्तमान माह में लगभग पांच से छह पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होंगे, जिनमें से दो या तीन बारिश या बूंदाबांदी की गतिविधियों को दर्ज करेंगे। साथ ही, बीच-बीच में तेज हवा चलेगी और अंधड़ भी चलेगी।

इस महीने औसत बारिश होगी। लेकिन तापमान ४० डिग्री सेल्सियस से भी कम हो सकता है। फिलहाल, 2 अप्रैल को पहला पश्चिमी विक्षोभ शुरू होगा, 5 अप्रैल को दूसरा होगा और 10 अप्रैल को तीसरा होगा। यद्यपि पहले विक्षोभ के असर से बारिश होने की संभावना बहुत कम रहेगी, इस दौरान हल्का बादल छाए रहेगा।

दिन और रात के तापमान में कमी

सोमवार को दिन और रात के तापमान में गिरावट हुई। सोमवार को दिन का तापमान रविवार से 2.6 डिग्री नीचे चला गया। उच्चतम तापमान 31.2 डिग्री था, जो सामान्य से 3.5 डिग्री अधिक था। रात का तापमान 0.1 डिग्री गिरकर 17.1 डिग्री पर पहुंच गया, जो सामान्य से 1.1 डिग्री अधिक था।

Also Read : फोन यूजर्स के लिए जरूरी खबर, 15 अप्रैल से बंद कर दी जाएगी ये सर्विस