UP के इन जिलों बारिश और ओले का अलर्ट, सर्दी ने फिर मारी एंट्री 
 

UP Mausam : इस क्षेत्र में मौसम लगातार बदल रहा है। यही कारण है कि मौसम विभाग ने कहा कि कल उत्तर प्रदेश के इन जिलों में बारिश और ओले की संभावना है। इसके बारे में एक अलर्ट भी जारी किया गया है। ऐसे में, आइए नीचे खबर में जानते हैं कि ठंड ने यू-टर्न को कैसे प्रभावित किया है। 

 

UP News : उत्तर प्रदेश में ठंड का मौसम गिर रहा है। यूपी में पहाड़ों पर बर्फबारी से मौसम बदल गया है। रात में राज्य के कई जिलों में लोग ठंडक महसूस कर रहे हैं। दूसरी ओर, तेज ठंडी हवा सुबह भी रहती है। मौसम विभाग का कहना है कि राज्य का तापमान आने वाले दिनों में बहुत बढ़ सकता है। अभी भी दिन की तुलना में रात्रि में अधिक ठंड है। लेकिन फरवरी के अंत तक मौसम बदल जाएगा। 28 फरवरी को प्रदेश में तेज बारिश के साथ ओले भी पड़ सकते हैं।

लखनऊ समेत इन जिलों चल रही सर्द हवाएं-

उत्तर पश्चिमी हवाओं के निरंतर चलने से उत्तर प्रदेश के लखनऊ, कानपुर, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी और आसपास के क्षेत्रों में रात में ठंड लौट आई है। इन क्षेत्रों में फिर से बर्फीली सर्दी आई है। अगले 24 घंटे के बाद बादल रहने से पारा कम होगा। दिन में भी गर्मी बढ़ सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि मौसम भरा रह सकता है। अगले कुछ दिनों में तापमान बढ़ सकता है। आशा है कि यह तापमान पर प्रभाव डाल सकता है। वहीं रात में तापमान बढ़ सकता है।

UP के इन जिलों में बारिश का अलर्ट-

याद रखें कि पिछले सोमवार को मौसम बहुत शुष्क था। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में सबसे कम तापमान 14.2 डिग्री सेंटीग्रेड था, जबकि बहराइच जिले में सबसे अधिक 30.4 डिग्री सेंटीग्रेड था। 28 फरवरी को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश और ओले गिरने की संभावना है, मौसम विभाग ने कहा। इसके बारे में एक अलर्ट भी जारी किया गया है।

ये पढ़ें - ऐसी जादूगर ट्रेन, एक ही नाम, नंबर, रूट भी वहीं, चलती हैं एक साथ तीन जगह 

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, चित्रकूट, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, बलिया, मऊ, देवरिया, आजमगढ़, झांसी, कौशांबी, बांदा, फतेहपुर, महोबा, हमीरपुर, ललितपुर, वाराणसी सहित कई क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है। तेज हवा भी चल सकती है।