UP ka Mausam : धूप से मिली राहत लेकिन ठंडी हवा करेगी परेशान, 13 तारीख तक ऐसा होगा मौसम का मिजाज 

weather in UP : यूपी में सर्दी से राहत मिली है | कुछ दिन पहले कोहरा यातायात को प्रभावित कर रहा था, लेकिन अब बहुत से स्थानों पर कोहरा भी छाना बंद हो गया है। आने वाली 13 तारीख तक, मौसम विभग ने कहा कि दिन में धुप की वजह से राहत मिलेगी, लेकिन रात में तेज हवा चलेगी, जिससे ठंड बढ़ेगी। आइए जानें यूपी में मौसम की स्थिति। 
 

The Chopal, weather in UP : इस सप्ताह उत्तर प्रदेश में ठंड से राहत मिलेगी। ऐसा धूप के कारण होगा। 13 फरवरी तक धूप निकलने की संभावना मौसम विभाग ने बताई है। इसके बाद फिर से मौसम बदलेगा और शायद बारिश होगी। बुधवार को दिन में धूप से ठंड कम हुई। लेकिन देर रात तेज हवा चलने से ठंड बढ़ गई।

सुबह 5.30 बजे राजधानी लखनऊ में तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस था (up weather news)। इसके अलावा प्रयागराज में 101.4 डिग्री, गोरखपुर में 11.6 डिग्री, बहराइच में 9.4 डिग्री, झांसी में 10.4 डिग्री, मेरठ में 16 डिग्री, कानपुर में 12.4 डिग्री, गौतम बुद्ध नगर में 11.6 डिग्री और वाराणसी में 11.3 डिग्री दर्ज की गई।

बुधवार को उत्तर प्रदेश (up news) में दिन भर धूप खिली रहने से लोगों को गलन से राहत मिली। मंगलवार की रात में पारा गिरने से रात और सुबह की गर्मी बरकरार रही थी।
मौसम विभाग ने कहा कि पिछले दिनों बारिश और बूंदाबांदी से छुटकारा पाने के बाद अब पूरे सप्ताह दिन भर धूप रहने की उम्मीद है (आज मौसम बढ़ा है)। 14 फरवरी को राज्य में कुछ स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है। 

लखीमपुर खीरी में बुधवार को दिन का सबसे अधिक तापमान 24 डिग्री सेल्सियस था, वहीं वाराणसी में 23.8 डिग्री सेल्सियस था। अयोध्या में सबसे कम छह डिग्री सेल्सियस का तापमान रहा। 

13 फरवरी तक, वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि दिन में धूप (up ka mausam) रहेगी, लेकिन रात में ठंडी हवाएं चलेगी।

ये पढ़ें - UP के बिजली उपभोक्ताओं को अब मिल गई बड़ी राहत, इस तरीके से होगा बिजली बिल का पेमेंट