UP Weather : यूपी में करवट लेगा मौसम, इस जिलों में बारिश के आसार

UP Weather Report : यूपी में दिन-प्रतिदिन गर्मी बढ़ रही है। लेकिन तीन दिन बाद फिर बारिश होगी। तापमान भी घटेगा। पश्चिमी यूपी में मौसम बदलेगा। कई स्थानों में बारिश हो सकती है।
 

The Chopal (UP Weather) : यूपी में दिन में गर्मी की तीव्रता घटी है। तेज धूप में अधिक समय बिताने से पसीना आने लगता है। अब रात की गर्मी भी बढ़ेगी। यानी अप्रैल में एयर कंडीशनर और कूलर की आवश्यकता हो सकती है। तापमान कई दिनों से धीरे-धीरे बढ़ रहा था। बादलों की आवाजाही के कारण तापमान अचानक नहीं बढ़ा। होली के दिन भी कई स्थानों पर बारिश हुई। वहीं मौसम एक बार फिर बदल जाएगा और बारिश होगी। तीन दिन बाद मौसम विभाग ने बारिश का अनुमान लगाया है। बारिश गर्मी से राहत देगी।

तीन दिन तक बारिश नहीं होगी। आसमान भी शुद्ध है। मौसम विभाग ने कहा कि होली के बाद तापमान तेजी से बढ़ना चाहिए था, लेकिन अब तीन दिन बाद बारिश हो सकती है। 3 दिन बाद उत्तर प्रदेश में बारिश होगी। 29 मार्च को उत्तर प्रदेश में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहेगा, जो मौसम को बदलेगा। यूपी के पश्चिमी क्षेत्रों में गरज-चमक से बारिश होगी। 30 मार्च से दिन का तापमान 40 डिग्री से अधिक हो सकता है, ऐसा अनुमान है। रात में तापमान 20–22 डिग्री रहेगा।

पारा सामान्य से चार डिग्री अधिक

यूपी में सर्वोच्च तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस है, जो सामान्य से चार डिग्री अधिक है। जबकि सबसे कम तापमान 18.3 डिग्री सेल्सियस था। उच्चतम आर्द्रता प्रतिशत 67 रहा है। इसलिए नमी कम हो रही है। रातें अब भी नम नहीं हैं। पंखा चलाना होगा। वहीं बारिश के दिन और रात के तापमान में बदलाव देखने को मिलेगा। गर्मी से राहत और हल्की ठंडक मिलेगी।

ये पढ़ें - UP में अब सपने में भी नहीं होगी बिजली चोरी, कटिया लगाने वाले हो जाए सावधान