Weather Forecast: मौसम विभाग की देश भर के कई राज्यों में बारिश की भविष्यवाणी, जानें अपने राज्य का हाल 

 

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में मौसम एक बार फिर करवट बदल चुका है. होली के बाद शाम के समय हुई हल्की बारिश और तेज हवा चलने की वजह से धीरे-धीरे बढ़ रहे तापमान में गिरावट भी आई है. लेकिन अब केवल दिल्ली-एनसीआर ही नहीं बल्कि पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी यूपी समेत देश के कई हिस्सों में बुधवार को तेज गरज के साथ छींटे भी पड़े. जिससे उन इलाकों में भी मौसम अब सुहावना भी हो गया है. 

आज यूपी के इन जिलों में बारिश के आसार

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट वैदर के वैज्ञानिक महेश पलावत के अनुसार दिल्ली समेत यूपी-बिहार के कई जिलों में आज भी बारिश के आसार बन रहे हैं. आगरा, मथुरा, अलीगढ़ में बरसने के बाद अब बादल इटावा, एटा, मैनपुरी, बदायूं और टुंडला के ऊपर भी सक्रिय हैं. वहां बादलों की गर्जना के साथ बारिश भी हो सकती है. 

आज बिहार में भी गरज के साथ बारिश

बिहार के पश्चिमी जिलों चंपारण, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, सिवान, सारण, पटना, बक्सर, भोजपुर और जहानाबाद सहित कई जिलों में बारिश और तेज हवाए चलाने की संभावना भी है. इसके बाद बारिश का दौर पूर्वी बिहार की ओर बढ़ेगा. झारखंड के डाल्टनगंज, पलामू, चतरा, लोहरदागा, रांची, हजारीबाग, कोडरमा, गिरिडीह और बोकारो जैसे जिलों में भी बारिश होने की संभावना बन रही है. 

जानें आज कैसा रहेगा देश भर का मौसम 

मौसम एजेंसी के अनुसार आज पूर्वी राजस्थान, उत्तर मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश में छिटपुट बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान भी है. बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में बारिश- आंधी का दौर भी शुरू हो सकता है. उत्तरी छत्तीसगढ़, सिक्किम और असम के कुछ हिस्सों में भी हल्की बारिश भी संभव है. उत्तर पश्चिम उत्तर और मध्य भारत के उपलब्ध अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी भी हो रही है.

Rajasthan Weather: राजस्थान के इन इलाकों में जारी रहेगा बारिश का दौर, जानिए आपके जिले में आज कैसा रहेगा मौसम