Weather in rajasthan : राजस्थान में फिर सताने लगी ठंड, यहां 1 डिग्री तक पहुंच गया तापमान

हाल ही में उत्तर भारत के राज्यों में सर्दी से राहत मिली है | तेज धूप से तापमान बढ़ा है और कोहरे और कंपकंपी से राहत मिली है, लेकिन राजस्थान में मौसम अभी भी शुष्क नहीं है। यहां शीत लहर चल रही है, और राज्य के इस क्षेत्र में तापमान 1 डिग्री है। Rajasthan का मौसम डिटेल में जानें 

 

The Chopal, Rajasthan Weather : राजस्थान में सर्दी ने फिर से कंपकंपी छुड़ा दी है। जयपुर सहित विभिन्न क्षेत्रों में सुबह-सुबह चली ठंडी हवा ने लोगों को ठिठुराकर रख दिया, बिन बारिश। तापमापी पारे ने फिर से सीकर के फतेहपुर में गोता लगाया है। तापमान फिर से डेढ़ डिग्री गिर गया है। पहले अधिकांश शहरों में 10–15 डिग्री तापमान था। वह फिर से 10 डिग्री नीचे आ गया है। शुक्रवार को फतेहपुर सबसे ठंडा शहर था। तापमान 1.4 डिग्री था।

शुक्रवार को मौसम विभाग ने बताया कि फतेहपुर सहित राजस्थान के कई शहरों में चार डिग्री से भी कम तापमान था। इनमें सीकर में 2.7 डिग्री सेल्सियस, करौली में 3 डिग्री सेल्सियस, चूरू और भीलवाड़ा में 3.5 डिग्री सेल्सियस और बारां के अंता में 3.8 डिग्री सेल्सियस था। राजस्थान में 10 डिग्री से अधिक तापमान केवल जैसलमेर, फलौदी, बीकानेर और डूंगरपुर में रहा है। जयपुर में 8.7 डिग्री सेल्सियस का तापमान रहा। इसके अतिरिक्त, सभी शहर में तापमान 10 डिग्री से कम हो गया है।

राज्य में मौसम शुष्क है, मौसम विभाग ने कहा। यह 15 फरवरी तक शुष्क रहेगा। न्यूनतम तापमान आगामी तीन दिनों में नहीं बदलेगा। बाद में पारा 2 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है। शनिवार को अलवर, भीलवाड़ा, झुंझुनूं, करौली, सीकर और चूरू में शीतलहर की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है। इन जिलों को शीतलहर का येलो अलर्ट भेजा गया है।

ये पढ़ें - UP News: उत्तर प्रदेश के इस जिले में बनेगी इंडस्ट्रियल सिटी, 33 गांवों की जमीन अधिग्रहण प्रक्रिया हुई शुरू