Weather: देश के कई राज्यों में तूफान के साथ झमाझम बरसात का अलर्ट, जाने कैसा रहेगा मौसम का मिजाज 

 

Weather Update: देश के मौसम का मिजाज में एक बार फिर करवट भी बदल ली है। बता दे की कुछ राज्यों में अब आग बरस भी रही है, तो कही लोगों को गर्मी से राहत मिल भी रही है। IMD के अनुसार, आने वाली  20 और 21 मई से राजस्थान, आंध्र प्रदेश, झारखंड और UP में लू यानी हीटवेव चलने भी लगेगी, जिससे लोगों को भंयकर  गर्मी का सामना करना पड़ भी सकता है. 

ये भी पढ़ें - Business Idea :अब खत्म होगी नौकरी की टेंशन, मात्र 10000 रुपए से शुरू करे ये शानदार बिजनेस

झमाझम बरसात का अलर्ट 

इसके अलावा अगले 4 दिनों तक पूर्वोत्तर राज्यों में आंधी-तूफान के साथ भारी बरसात का अलर्ट जारी भी कर दिया गया है। आपको बता दे की 17 से लेकर 21 मई तक भारत के त्रिपुरा,मिजोरम,असम और मणिपुर, 19 मई से 21 मई तक  अरुणाचल प्रदेश में झमाझम बरसात भी हो सकती है. 

तूफान 

मौसम विभाग के अनुसार आज यानी 18 मई को राजस्थान, HR, दिल्ली, और UP के हिस्सों में धूल भरी आंधी चलने के साथ बरसात की संभावना भी है।  

आने वाले 2 दिनों के मौसम का मिजाज -  

बता दे की अगले 2 दिनों तक मध्य भारत और उत्तर पश्चिम के हिस्सों में अधिकतम पारे में अभी भी खास बदलाव नहीं होने वाला भी है, लेकिन इसके बाद पारा 2-3 डिग्री बढ़ने के आसार भी हैं। इसके साथ ही तटीय आंध्र प्रदेश को छोड़कर और कई के हिस्सों में कोई खास बदलाव नजर भी नहीं आने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाली 20 और 21 तारीख से भारत के UP व राजस्थान में लू चलने भी वाली है।  

बीतों दिन कैसा रहा मौसम का मिजाज -  

वहीं, अगर 16 और 17 मई की बात करें तो भारत के कई इलाकों में लोगों को गर्मी से राहत भी मिली। वहीं बात की जाए उत्तर पश्चिम, मध्य, पूर्व और उत्तर प्रायद्वीपीय के हिस्सों में पारा 40 से 43 डिग्री भी रहा।