Weather Today: केदारनाथ यात्रा पर अब मौसम की मार, बरसात व बर्फबारी की वजह से रजिस्ट्रेशन पर रोक
 

 

THE CHOPAL: उत्तराखंड के पर्वतीय जनपदों में कुछ हिस्सों और राज्य के मैदानी जगहों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बरसात, गरज-चमक के साथ बरसात होने की संभावना भी जताई गई है। कहीं पर आकाशीय बिजली के चमकने के साथ-साथ ओलावृष्टि की भी संभावना भी है। उत्तराखंड के पिथौरागढ़, चमोली और ,रुद्रप्रयाग,उत्तरकाशी जनपदों में ऊंचाई वाले हिस्सों पर कहीं कहीं हल्की से हल्की बरसात, गरज चमक के साथ बरसात होने की संभावना, राज्य के बाकी जिलों में मौसम का मिजाज शुष्क भी बना रहेगा।

ALSO READ - Builders - ईंटों का रेट अब सातवें आसमान पर, अब घर बनवाना हुआ और भी महंगा

केदारनाथ यात्रा के लिए रोका गया रजिस्ट्रेशन

आगे मौसम का मिजाज खराब होने की वजह से अब केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन अब 15 MAY तक रोक भी दिया गया है। अभी 13 MAY तक के लिए करीब 1.45 लाख यात्रियों ने केदारनाथ के लिए रजिस्ट्रेशन भी कराया है। जो यात्री पहले रजिस्ट्रेशन भी करा चुके हैं, वे यात्रा कर भी सकेंगे। रोज करीब 23 हजार श्रद्धालु वहां पहुंच भी रहे हैं।

रजिस्ट्रेशन

इससे पहले 25 APRIL से 30 APRIL तक रजिस्ट्रेशन रोके भी गए थे। फिर 5 से 8 मई तक रजिस्ट्रेशन पर फिर से रोक लगी। इसी रोक को अब 15 मई तक बढ़ा भी दिया गया है। आपको बता दे की ऋषिकेश स्थित यात्री पंजीकरण केंद्र में बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के ही रजिस्ट्रेशन भी किए जा रहे हैं।

टिकट बुकिंग

केदारनाथ हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग अब हर दिन के आधार पर की भी जा रही है। बता दे की 7 मई से लेकर 13 मई की यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग भी कराई गई। आईआरसीटीसी का पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन टिकट बुकिंग के लिए दोपहर 12 बजे खुल भी गया था। बता दे की अब तक की चारधाम यात्रा पर नजर डालें तो यमुनोत्री की यात्रा पर आए 9, गंगोत्री की यात्रा पर आए 6, केदारनाथ धाम की यात्रा पर आए 2 तीर्थयात्रियों की हृदय गति रुकने से मौत हो चुकी है।