Weather update: मॉनसून से पहले राजस्थान में भारी बारिश, इन 3 जिलों में मौसम विभाग का येलो अलर्ट जारी

 

Weather Update: सावन के महीने की शुरुआत से पहले ही पूरे राजस्थान में भारी बारिश हो रही है। इसके कारण लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल रही है। जयपुर मौसम केंद्र ने मरूधरा के लोगों के लिए एक और मौका दिया है कि वे पानी में बीगें।

दिल्ली में लोग प्रचंड उमस और गर्मी से परेशान हैं। मौसम विभाग ने एक अधिसूचना जारी की है जिसमें दिल्ली को जल्द ही गर्मी और उमस से राहत मिलने की उम्मीद है। अनुमान लगाया जा रहा है कि दिल्ली में मॉनसून 26 से 28 जून के बीच में प्रवेश कर सकता है। 

इसके बाद मुंबई और दिल्ली में मॉनसून की आगमन का संभावना है। पिछले साल दिल्ली में मॉनसून की आगमन 25 जून को हुआ था। वैज्ञानिकों के अनुसार मॉनसून 26 से 28 जून के बीच दिल्ली एनसीआर में पहुंच सकता है। 26 से 28 जून तक बारिश की संभावना है। यूपी के कई हिस्सों में बारिश बढ़ रही है।

26 जून के आसपास मॉनसून की आगमन होने की संभावना है। जून में आमतौर पर मौसम लू वाला होता है, लेकिन इन दिनों नमी अधिक हो रही है, जिसका सीधा अर्थ है कि दिल्ली एनसीआर में मॉनसून की आगमन के करीबी है। 26 जून के आसपास मॉनसून दिल्ली एनसीआर में प्रवेश कर सकता है और इस दौरान मध्यम से तेज बारिश हो सकती है। इस बार मुंबई और दिल्ली में मॉनसून की शुरुआत एक साथ हो रही है, जो आमतौर पर नहीं होता है।

ये भी पढ़ें - राजस्थान सरकार दे रही किसानों को घर बनाने के लिए 50 लाख तक का लोन, जाने कौन कर सकता है अप्लाई