Weather Update: अब गर्मी से होगा बुरा हाल, मौसम विभाग का हीटवेव को लेकर अलर्ट जारी 
 

 

Weather: मई के पहले सप्ताह में राहत के बाद अब गर्मी सताने भी लगेगी. मौसम विभाग के मुताबिक इस हफ्ते से हीटवेव चल भी सकती हैं और पारा तेजी से बढ़ने भी लगेगा। मौसम विभाग के अनुसार देश के अधिकतर इलाकों में दिन का पारा बढ़ता भी जा रहा है। इसके चलते आने वाले दिनों में UP, RJ और मध्य भारत के हिस्सों के पारा 45 डिग्री दर्ज किया जाने के आसार भी हैं।  

ALSO READ - Court Decision: दिल्ली का असली बॉस कौन होगा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला 

वहीं, भारत की राजधानी दिल्ली और आस-पास की हिस्सों पर भी तापमान अब  40 डिग्री से ऊपर  रिकॉर्ड भी हो सकता है। आपको बता दे की बता दें कि मई में बहुत वर्षों बाद ऐसा हुआ है कि अभी तक पंखे, AC, कूलर नहीं चलाए गए हैं और बरसात, तेज आंधी, तूफान और ओले गिरने से लोगों को गर्मी के मौसम में सर्दी का अहसास भी हो रहा था। इसके अलावा कुछ हिस्सों पर तो लोग इन दिनों में सुबह-शाम स्वेटर पहनने भी लगे थे, लेकिन अब गर्मी का दौर शुरू होने वाली है, जो इस वर्ष रिकॉर्ड तोड़ भी सकती है. 

राजस्थान का मौसम का मिजाज -

राजस्थान में पारा अब 40 डिग्री तक पहुंच भी गया है. आने वाले दिनों में राजधानी जयपुर में अधिकतम तापमान अब 40 डिग्री तक हो भी सकता है और हफ्ते के अंत तक ये पारा 45 डिग्री पहुंच भी जाएगा।

दिल्ली का मौसम का मिजाज - 

राजधानी दिल्ली में इस हफ्ते यानी 9 मई से 15 मई तक मौसम साफ रहने वाला है, जिसके तहत पारा काफी ज्यादा बढ़ने भी लगेगा. वहीं, हफ्ते के आखिर में पारा अब 40 डिग्री तक दर्ज भी किया जा सकता है. वहीं, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान करीब 21 डिग्री और अधिकतम तापमान अब 38 डिग्री रहने के आसार भी है। ये तापमान इस हफ्ते के आखिर दिनों में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक बढ़ने की संभावना भी है।  

मध्य प्रदेश का मौसम का मिजाज -

MP में भी पारा अब 40 डिग्री पहुंच भी गया है. वहीं, हफ्ते के अंतिम के दिनों में ये पारा अब 41 डिग्री तक पहुंच भी जाएगा।