Weather Update : चिलचिलाती गर्मी के बीच फिर आएगी बारिश, मार्च के महीने में मौसम करेगा खेल

India Weather Update : 21 से 26 मार्च, 2024 के दौरान पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के उप-हिमालयी क्षेत्रों में गरज और तूफान होने की संभावना है।
 

The Chopal (India Weather Report) : इन दिनों ठंड की विदाई और गर्मी की आहट के बीच देश के इन हिस्सों में बदरा बरसने वाला है। IMD ने ताजा अपडेट दिया है कि 21 से 26 मार्च, 2024 के दौरान पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के उप-हिमालयी क्षेत्रों में गरज और तूफान होने की संभावना है। आइए देखें मौसम।

उत्तर भारत में तेज हवा चलेगी

21 मार्च 2024 को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 25-35 km/h की तेज हवाएं चलने की संभावना है।

अगले पांच दिनों में सिक्किम और पश्चिम बंगाल में बारिश

मौसम विभाग ने ताजा अपडेट दिया है कि 21 से 26 मार्च, 2024 के दौरान पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के उप-हिमालयी क्षेत्रों में गरज और तूफान होने की संभावना है।

अरुणाचल प्रदेश में बर्फबारी और बारिश

21 से 23 और 25 मार्च को अरुणाचल प्रदेश में कुछ स्थानों में भारी बारिश या बर्फबारी हो सकती है। 21 और 23 मार्च को सिक्किम में कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है। 21 से 23 और 25 मार्च को मेघालय और असम में भी भारी बारिश होने की संभावना है।

पश्चिमी हिमालयी इलाकों में हल्की से मध्यम वर्षा

IMD ने कहा कि 21 और 22 मार्च को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी हो सकती है। 21 मार्च को जम्मू-कश्मीर-लद्दाख में और हिमाचल प्रदेश में 21 और 22 मार्च को कुछ स्थानों में ओलावृष्टि हो सकती है।

ये पढ़ें - Driving License : अब बिना टेस्ट घर बैठे बनेगा ड्राइविंग लाइसेंस, जानिए तरीका