Weather Update: दिल्ली में आने वाले 5 दिन ठंडा रहेगा मौसम, बारिश के लिए हो जाए तैयार

मौसम विभाग से मिली रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली का अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री दर्ज हुआ है। जो सामान्य तापमान से 1 डिग्री कम है। वहीं अगर न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो 15.8 डिग्री है।
 
The Chopal : मौसम विभाग से मिली रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली का अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री दर्ज हुआ है। जो सामान्य तापमान से 1 डिग्री कम है। वहीं अगर न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो 15.8 डिग्री है। जो सामान्य से करीब 3 डिग्री कम है।

दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में बदलाव देखा गया। सुबह ठंडी हवा चलने से तापमान घट गया। सोमवार के मुकबाले में अधिकतम तापमान तीन डिग्री बढ़ा, लेकिन न्यूनतम तापमान तीन डिग्री गिरा। उस दौरान न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे था। दिल्ली पर गर्मी का असर अगले पांच दिन कम रहने की संभावना है।

मंगलवार को दिल्ली में सामान्य से एक डिग्री कम तापमान 33.5 डिग्री रहा, मौसम विभाग ने बताया। यहाँ सबसे कम तापमान 15.8 डिग्री था, जो सामान्य से तीन डिग्री कम था। सोमवार को दिल्ली में सबसे कम तापमान 18.4 डिग्री था।

विशेषज्ञों का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के मौसम में यह बदलाव दिखाई देता है। दिल्ली का मौसम अगले पांच दिनों तक ठंडा रहेगा। दिल्ली का अधिकतम और न्यूनतम तापमान बहुत नहीं बढ़ेगा। बुधवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम 18 डिग्री रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार और शुक्रवार को दिल्ली में कुछ क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है।

दिल्ली के वायु प्रदूषण में भी महत्वपूर्ण सुधार

राजधानी का वायु प्रदूषण लगातार कम हुआ है। दिल्ली में मंगलवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 145 मिला, जो मध्यम श्रेणी में आता है। दिल्ली के अधिकांश क्षेत्रों में प्रदूषण मध्यम या संतोषजनक था। मंगलवार को, केवल लोधी रोड, मुंडका और एनएसआईटी द्वारका में खराब प्रदूषण की शुरुआत हुई। दिल्ली में अगले तीन दिन तक प्रदूषण मध्यम होगा।