The Chopal

Dulhan news : 2 लाख में दोस्तों के साथ मिलकर खरीदी दुल्हन, शादी के बाद हुआ कुछ ऐसा....

Dulhan news :शादी विवाह एक जिम्मेदारी वाला काम होता है। इसके लिए लोग कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाते हैं । कुछ लोग लव मैरिज करते हैं तो कुछ लोग घर वालों की मर्जी से शादी करते हैं। आजकल मेट्रोमोनियल वेबसाइट का बोल वाला कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है। इनके द्वारा कुछ लोगों के साथ धोखा भी कर दिया जाता है। चलिए जानते हैं पूरा मामला
   Follow Us On   follow Us on
Dulhan news: In olden times, acquaintances used to organize marriages, but nowadays the popularity of matrimonial sites has increased a lot. Some people benefit from these websites, while many become victims of fraud.

The Chopal, Dulhan news : पुराने समय में जान पहचान के लोग शादियां करवाते थे लेकिन आजकल मेट्रोमोनियल साइट्स (Matrimonial sites) का बोलवाला को ज्यादा ही बढ़ गया है। कुछ लोगों को इन वेबसाइट से फायदा होता है, तो कई लोग धोखाधड़ी का शिकार हो जाते हैं।

आज हम आपको जोधपुर, राजस्थान (Rajasthan News) में रहने वाले जैन दिनेश ने अपने लिए एक दुल्हन खरीदने का निर्णय लिया। वह वाराणसी आकर अपनी होने वाली दुल्हन की तस्वीर देखता है। वास्तव में, दिनेश एक व्यक्ति से बात कर रहा था जिसने उसे एक अच्छी जीवनसाथी से मिलवाने का वादा किया था। दिनेश अपने चार दोस्तों के साथ वाराणसी के एक होटल में ठहरा हुआ था, जहां एक व्यक्ति ने उसे एक युवती की फोटो दिखाई। तस्वीर देखते ही दिनेश व्यक्ति के जाल में फंस गया।

लड़की को पसंद आने के बाद व्यक्ति ने दिनेश को दो लाख रुपये खर्च किए और शादी करने की योजना बनाई। उस व्यक्ति ने बताया कि लड़की एक गरीब परिवार से है। दिनेश ने इसलिए तैयारियों के लिए एक लाख 95 हजार रुपए दिए। दिनेश ने युवती के कपड़े खरीदने में भी सहयोग किया। युवती की मां और दो अन्य लोग कोर्ट में पहुंचे। यहीं उनकी शादी हुई।

विदाई और कांड शादी के बाद दिनेश अपनी नई बीवी को ऑटो से लेकर चला गया। लेकिन राजघाट के पास मालवीय पुल से पहले अचानक एक दूसरी ऑटो उनकी ऑटो के सामने आई। लड़की दूसरे ऑटो में कूद गई और तेजी से वहां से भाग गई, इससे पहले कि दिनेश कुछ समझ पाता। दिनेश ने इसकी शिकायत कोतवाली में की है। बताया जा रहा है कि रिटेन शिकायतें नहीं मिली हैं। पुलिस केवल मौखिक शिकायतों पर परीक्षण कर रही है।