The Chopal
REET भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाने की मांग पर सीएम गहलोत ने साफ किया इनकार
 

The Chopal, Jaipur

Jaipur : राजस्थान राज्य में REET परीक्षा 2021 में पदों की संख्या 31 हजार से बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग अब खत्म हो गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पद बढ़ाए जाने की बात को सिरे से खारिज कर दिया है. उन्होंने कहां की प्रदर्शन कर रहें युवा अपने आगामी परीक्षा की तैयारी करें. 

बीते कई दिनों से REET Exam में पद बढ़ाए जाने की मांग को लेकर सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक बेरोजगार युवा प्रदर्शन कर रहे थे. वहीं सचिन पायलट ने भी 10 दिन पहले ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस मामले में चिट्ठी लिखी थी.

जानकारी बता दें की सचिन पायलट के अलावा कई अन्य नेता मुख्यमंत्री से पदों की संख्या बढ़ाने की सिफारिश कर चुके हैं. लेकिन इन सभी की मागों को सीएम ने दरकिनार कर दिया है. गहलोत ने साफ कर दिया है कि REET में पद नहीं बढ़ेंगी. 

राजधानी जयपुर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान पूछे गए सवाल पर CM अशोक गहलोत ने कहना था कि 'जहां तक रीट की बात है, इतनी बड़ी संख्या में रोजगार दे रहे हैं. एक लाख बच्चों को रोजगार मिल रहा है, जो बच्चे मांग कर रहे उन्हें आगामी परीक्षा के लिए तैयारी करनी चाहिए. पहली वाली वैकेंसी जिसके एग्जाम हो चुके हैं, ऐसा कभी होता नहीं है कि उसके पद बढ़ाए जाएं.

वहीं बता दें की बेरोजगार रीट एग्जाम में पदों की संख्या बढ़वाने के लिए कई दिनों से सोशल मिडिया और सड़क पर प्रदर्शन कर रहें थे. ट्विटर पर बड़ी संख्या में ट्रैंड करवा रहें थे. लेकिन अब उनकी लिए सीएम अशोक गहलोत का फैसला चुनौतीपूर्ण रहेगा.

Petrol Diesel Price 5 January 2022 : आज के पेट्रोल-डीजल रेट जारी, देखें