The Chopal
ठंड बढ़ेगी व कई राज्यों में बारिश और ओलावृष्टि की आशंका, मौसम विभाग का अलर्ट
 

The Chopal, New Delhi

Weather News All India  : बीते 2-3 दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों में कई राज्यों में बारिश के आसार है. आईएमडी के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, मध्यप्रदेश, बिहार और त्रिपुरा में कहीं ज्यादा कहीं कम कोहरा रहेगा. वहीं पंजाब के जिले भटिंडा में विजिबिलिटी 0 व राजस्थान के गंगानगर में 25 मीटर के साथ घना कोहरा रहेगा.

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में हल्का से मध्यम कोहरा जारी रहा. 26 से 29 दिसंबर तक उत्तर पश्चिमी भारत में बारिश की आशंका है. उत्तर भारत के पहाड़ों में हिमपात शुरू होने से एक बार फिर ठिठुरन बढ़ने लगी है. ऐसे में उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू कश्मीर ही नहीं रविवार को राजधानी दिल्ली व आसपास के मैदानी इलाकों में भी बादल छाए रहे.

बारिश-बर्फबारी के आसार

वहीं अगले 4 दिन पहाड़ी जिलों में बारिश-बर्फबारी के आसार बने रहेंगे. इससे मैदानों में भी ठंड में इजाफा हो सकता है. ताजा पश्चिमी विक्षोभ के हिमालयी क्षेत्र में सक्रिय होने के कारण उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदल गया है. उत्तराखंड में हिमपात का असर रहा कि एक ही दिन में पारा 3 से 4 डिग्री तक गिर गया. उत्तराखंड स्थित 4 धाम में जमकर बर्फबारी हुई है. जबकि, नैनीताल में बर्फ की फाहें गिरीं.

इन राज्यों में ओलावृष्टि

IMD के मुताबिक साइक्लॉनिक सर्कुलेशन पश्चिम असम और समुद्र तल से 3.1 की मी ऊपर बना हुआ है. जिसकी वजह से आगामी 5 दिनों में पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असमस मेघायल, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की बारिश की आशंका है. वहीं अगले 24 घंटों के दौरान असम, मेघालय, नागालैंड व मणिपुर में ओलावृष्टि हो सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भविष्यवाणी की है कि रविवार से राजधानी दिल्ली में हल्की से मध्यम छिटपुट वर्षा होने की संभावना है. पंजाब, हरियाणा, यूपी, दिल्ली, उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश, बिहार व त्रिपुरा के कई हिस्सों में तेज-कम कोहरा छाया रहा.

119 रुपए प्लान में रोजाना 1.5 GB डेटा, Jio Airtel Vi किसमें कितना मिलेगा फायदा