उत्तर प्रदेश में बिजली उपभोक्ता को भेजा गया 103 साल का बिल, उडा दिए होश 
 

UP News : Kasko Company ने उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक व्यक्ति को 103 साल का बिजली का बकाया बिल भेजा। बिल जमा करने के लिए व्यक्ति के घर पत्र भेजा गया था। बिजली विभाग ने नोटिस देखकर जानकारी प्राप्त करने पर होश उड़ गया।
 

UP News : प्रेमनगर के बुजुर्ग राहुल निगम कानपुर में पिछले दो दिन से एक अजीब स्थिति में हैं। केस्को परेशान करता है। 66 वर्षीय राहुल को केस्को ने 103 वर्षों का बिजली का बिल थमा दिया है। राज्य बैंक की मुख्य शाखा से छह वर्ष पहले राहुल निगम ने रिटायरमेंट लिया था। 1994 से वह परिवार के साथ प्रेमनगर में रह रही है। महिपाल सिंह ने उनका घर खरीदा था। साथ ही, उनके नाम के बिजली मीटर को उनके नाम पर ट्रांसफर किया गया था। सब कुछ अच्छे से चल रहा था, लेकिन 18 अक्तूबर को दो दिन पहले केस्को टीम उनके घर आई और एक नोटिस दी। राहुल को लाल रंग का यह नोटिस कुछ समझ में नहीं आया। 

ये भी पढ़ें - UP के इन 2 जिलों की मौज बनेगा नया हाईवे, 26 से ज्यादा गावों की जमीन होगी अधिग्रहण

लंबी बहस के बाद, वह चमनगंज बिजली सबस्टेशन गया और नोटिस के बारे में पता लगाने के लिए गया। यहां पर उन्हें बताया गया कि आप पर 103 वर्ष (जनवरी 1911 से 31 मार्च 2014) का बिजली बिल बकाया है। नोटिस में 1,55,883 रुपये का बकाया है। राहुल के छोटे भाई अनुराग निगम का नाम भी बकाया बिल में था। केस्को के तकनीक अधिशाषी अभियंता श्रीकांत रंगीला ने मामले की जानकारी नहीं दी और कहा कि यह एक तकनीकी समस्या से हुआ है। कागजात को देखकर ही अगले कदम का निर्णय लिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - UP : यूपी की इस नई रेलवे लाइन का काम शुरू, 500 गांवों को चीरता गुजरेगा ये रेलवे ट्रैक