उत्तर प्रदेश के 2 लाख बिजली उपभोक्ताओं ने कराया इस योजना का लाभ लेने के लिए रजिस्ट्रेशन

पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डा. आशीष गोयल ने विद्युत कार्मिकों को निर्देश दिया है कि प्रत्येक उपभोक्ता से संपर्क कर उन्हें इस योजना का लाभ दिया जाए। योजना के तहत घरेलू उपभोक्ताओं व किसानों का विशेष ध्यान रखा गया है। इन्हें सरचार्ज राशि पर अधिकतम 100 प्रतिशत तक की छूट देने के साथ ही किस्तों में भुगतान का विकल्प भी दिया गया है।
 

UP News : विद्युत उपभोक्ताओं के लिए आठ नवंबर से आरंभ हुई एकमुश्त समाधान योजना के तहत प्रदेश में अब तक दो लाख लोगों ने अपना पंजीकरण कराते हुए लगभग 133 करोड़ रुपये का बकाया चुकाया है। पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डा. आशीष गोयल ने विद्युत कार्मिकों को निर्देश दिया है कि प्रत्येक उपभोक्ता से संपर्क कर उन्हें इस योजना का लाभ दिया जाए। योजना के तहत घरेलू उपभोक्ताओं व किसानों का विशेष ध्यान रखा गया है। इन्हें सरचार्ज राशि पर अधिकतम 100 प्रतिशत तक की छूट देने के साथ ही किस्तों में भुगतान का विकल्प भी दिया गया है।

अध्यक्ष ने कहा है कि उपभोक्ता योजना अवधि में छूट के बाद देय धनराशि का भुगतान यूपीआई, जनसेवा केंद्र, विद्युत सखी, मीटर रीडर, राशन की दुकान, किसी भी विभागीय कैश काउंटर और विभागीय वेबसाइट पर आनलाइन कर सकते हैं।

यह भी साफ किया कि यदि बिल में संशोधन की आवश्यक है तो योजना अवधि में अपने क्षेत्र से संबंधित अधिशासी एवं एसडीओ कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। उपभोक्ता ग्रामीण क्षेत्रों में सीएससी केंद्रों पर जाकर अथवा स्वयं भी यूपी पावर कारपोरेशन की वेबसाइट के बिल सुधार अनुरोध में जाकर स्वयं को रजिस्टर कर बिल संशोधन का अनुरोध दर्ज कर सकते हैं।