UP में 5 नए एयरपोर्ट होने वाले हैं शुरू, आपके शहर का कही नाम तो नहीं 
 

UP News : उत्तर प्रदेश में जल्द ही पांच नए हवाई अड्डे खोले जाएंगे। यह जानकारी नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी। 30 दिसंबर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का उद्घाटन किया था। इससे राज्य में 19 हवाई अड्डों की संख्या बढ़ जाएगी।

 

The Chopal, नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश को जल्द ही पांच नए एयरपोर्ट मिलेंगे। गुरुवार को नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ऐसा कहा। उनका दावा था कि उत्तर प्रदेश में हर महीने पांच नए हवाई अड्डे खोले जाएंगे। इससे राज्य के 19 हवाई अड्डों की संख्या बढ़ जाएगी। 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का उद्घाटन किया।

उन्होंने अयोध्या से अहमदाबाद की इंडिगो उड़ान सेवा के उद्घाटन के लिए एक ऑनलाइन समारोह में शिरकत की और कहा कि उत्तर प्रदेश में एक महीने में पांच नए हवाई अड्डे खोले जाएंगे। आज़मगढ़, अलीगढ़, मुरादाबाद, चित्रकूट और श्रावस्ती में चार हवाई अड्डे होंगे। इससे राज्य में 19 हवाई अड्डे हो जाएंगे।

ये पढ़ें - उत्तर प्रदेश के इन 8 जिलों की बदलेगी सूरत, 1 लाख करोड़ रूपए का होगा निवेश

सिंधिया ने ऑनलाइन माध्यम से राष्ट्रीय राजधानी से अयोध्या के लिए उड़ान को हरी झंडी दिखाई। ऑनलाइन कार्यक्रम में भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्य के पर्यटन और संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह, लोकसभा सदस्य लल्लू सिंह और किरीट प्रेमजीभाई सोलंकी ने भाग लिया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन अयोध्या हवाई अड्डे पर 100 चार्टर्ड उड़ानों के उतरने की उम्मीद है। उन्होंने स्पष्ट किया कि बेहतर हवाई सेवाएं व्यापार और पर्यटन में महत्वपूर्ण योगदान देती हैं।

ये पढ़ें - UP वालों की मौज, बिछेगी नई रेलवे लाइन, 112 गावों से हो कर गुजरेगी, जानें कब पूरा होगा काम

आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में पिछले वित्त वर्ष में हवाई यात्रियों की संख्या लगभग 30 प्रतिशत बढ़कर 96.02 लाख हो गई, जो पिछले वित्त वर्ष में 59.97 लाख थी। सिंधिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले नौ वर्षों में हवाई संपर्क काफी सुधार हुआ है। उन्हें बताया कि 2014 में राज्य में सप्ताह में केवल 700 उड़ानें होती थीं, लेकिन अब 1,654 हो गई हैं।