UP के नोएडा और इन शहरों में बनाए जाएंगे 6 हाईटेक बस स्टैंड, सीएम योगी ने दिए निर्देश

UP News - हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि नोएडा समेत यूपी के इन शहरों में छ हाईटेक बस स्टैंड बनाए जाएंगे। मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि ऐसा सीएम योगी आदित्यनाथ के उस निर्देश के बाद किया जा रहा है, जिसमें उन्होंने सभी जनपद में अवैध बस स्टैंड खत्म करने और स्थाई स्टैंड बनाने का आदेश दिया है...
 

The Chopal : नोएडा और और ग्रेटर नोएडा के विस्तार के साथ बुनियादी सुविधाओं की जरुरत भी बढ़ी है. इसी कड़ी में नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अगले दो महीने के भीतर नये बस स्टैंड बनाए जाएंगे. ऐसा सीएम योगी आदित्यनाथ के उस निर्देश के बाद किया जा रहा है, जिसमें उन्होंने सभी जनपद में अवैध बस स्टैंड खत्म करने और स्थाई स्टैंड बनाने का आदेश दिया है. 

सीएम के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए मेरठ कमिश्नर ने छह जनपदों मेरठ, बागपत,गौतमबुद्ध नगर,गाजियाबाद,हापुड़ और बुलंदशहर के जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया. इस समिति में डीएम के साथ ही परिवहन, ट्रैफिक पुलिस, नगर निगम और संबंधित प्राधिकरण के अधिकारियों को शामिल किया गया था. डीएम शहर की जरुरत को देखते हुए समिति में अन्य विभागों के अधिकारियों को भी शामिल कर सकते हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक यह समिति जिलों  में अवैध बस स्टैंड को खत्म करने के साथ नये बस स्टैंड बनाने की राह आसान करेगी. नोएडा से उत्तर प्रदेश को सबसे ज्यादा राजस्व और निवेश मिलता है. ऐसे में यहां बुनियादी सुविधाओं को समय-समय पर अपेडट करना होगा.

बुनियादी सुविधाओं का हो रहा विस्तार

इसी तरह ग्रेटर नोएडा को स्‍मार्ट सिटी बनाने की कवायद शुरू हो गई है. नोएडा के सेक्टर 15 में सी ब्लॉक में 400 वाहनों की एक मल्टीस्टोरी पार्किंग तैयार की गई है. इससे सेक्टर 15 नयाबांस, सेक्टर 1, गोल चक्कर सहित आसपास के स्थानों में लगने वाले जाम से लोगों को राहत मिलेगी. बहुमंजिला पार्किंग व्यावसायिक भूखंड पर बनाई गई है.

Also Read : UP में 7000 करोड़ ख़र्च कर बनाया जाएगा ये रिंग रोड, बिल्डर्स और डेवलपर्स ने अभी से डाल दिया डेरा