MP के इस शहर में नियमित होगी 60 और कॉलोनियां, डी-नोटिफाई प्रक्रिया अंतिम दौर में

शहर में 60 और कॉलोनियां वैध होने की प्रक्रिया में हैं। इनकी डी-नोटिफाई प्रक्रिया अंतिम चरण में है। शासन को स्कीम 171 की 13 कॉलोनियों को भी मुक्त करने का प्रस्ताव भी भेजा जाएगा। इसकी तैयारी में इंदौर विकास प्राधिकरण लगा हुआ है।
 

The Chopal - शहर में 60 और कॉलोनियां वैध होने की प्रक्रिया में हैं। इनकी डी-नोटिफाई प्रक्रिया अंतिम चरण में है। शासन को स्कीम 171 की 13 कॉलोनियों को भी मुक्त करने का प्रस्ताव भी भेजा जाएगा। इसकी तैयारी में इंदौर विकास प्राधिकरण लगा हुआ है।

ये भी पढ़ें - 27 अगस्त को देशभर में मिलेगी हर 10 मिनट बाद रोडवेज, जानिए क्या है तैयारी 

गुरुवार को इंदौर में नगरीय विकास व आवास विभाग के प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई पहुंचे। उन्होंने कहा कि आईडीए की योजनाओं में फंसी कई कॉलोनी को मुक्त करने के संबंध में पहले 66 कॉलोनी को डी-नोटिफाई करने का प्रस्ताव आया था। इन्हें मुक्त करने का काम अंतिम पड़ाव पर है। इस पत्र को आईडीए को जल्द ही भेजा जाएगा। बाद में आईडीए का संचालक मंडल बोर्ड बैठक कर कॉलोनी को मुक्त करने की अनापत्ति जारी कर सकेगा।

ये भी पढ़ें - UP News: वाराणसी के लोगों के लिए आई गुड न्यूज, 135 करोड़ की लागत से बनेंगे फ्लाईओवर 

प्रमुख सचिव को प्राधिकरण के चेयरमैन और सीईओ ने बताया कि स्कीम 171 की 13 कॉलोनी, साथ ही स्कीम 166 और 77 में शामिल कॉलोनी भी मुक्त होंगी। प्रमुख सचिव ने कहा कि प्रस्ताव बनाकर राज्य स्तर पर भेजा जाए। परीक्षण के बाद इन कॉलोनी को भी मुक्त करना शुरू होगा।

इन कॉलोनियों को स्वतंत्र होना चाहिए

देवेंद्र नगर, सृष्टि पैलेस, श्रीनाथ विहार, ऋषि नगर-एबी, पुष्प नगर, रोशन बाग, कमला केशर नगर, न्यू सुंदर नगर, कैलाश बाग कॉलोनी, न्यू कावेरी नगर, कावेरी नगर, आशा पैलेस, सुविधि नगर, लेक पैलेस, पंचवटी नगर, साहू नगर, सुंदर नगर, नेतराम का बगीचा पवनपुरी, इंदिरा एकता नगर, श्रीराम नगर, पुष्पदीप नगर, समता नगर, सुमित्रा नगर, पार्वती पैलेस और सोनिया पैलेस गजराज नगर-एबीसी, विनायक नगर, चेतन नगर, सूरज नगर एक्सटेंशन, विप्र नगर, गणेशबाग, सूरज नगर टेकरी, प्रीति नगर, अयोध्यापुरी कॉलोनी, आनंद नगर एक्सटेंशन, शुक्ला बगीची, गुलमोहन का बगीचा, राजाबाग, विशाल नगर, श्रद्धा बाग कॉलोनी, न्यू राजाराम नगर, कुशवाह नगर-एबीसी, आनंद की बगीची, गयादीन पहलवान का बगीचा

स्मार्ट सिटी कॉन्क्लेव का भी विश्लेषण किया

प्रमुख सचिव ने इंदौर में आयोजित स्मार्ट सिटी कॉन्क्लेव की भी समीक्षा की। सांसद शंकर लालवानी, आईडीए के चेयरमैन जयपाल सिंह चावड़ा, संभागायुक्त मालसिंह, कलेक्टर डा. इलैयाराजा टी, निगमायुक्त हर्षिका सिंह, आईडीए का सीईओ रामप्रकाश अहिरवार और संयुक्त संचालक डा. शुभाशीष बैनर्जी भी बैठक में उपस्थित थे।