UP में  जल्द खत्म होगा 67000 कांस्टेबल भर्ती का इंतजार, एसआई भर्ती शुरू होने में समय

UP Police Vacancy:उत्तर प्रदेश पुलिस में 67,000 एसआई और कांस्टेबल पदों की भर्ती जल्द शुरू हो सकती है। पिछले महीने पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने OTR की नई प्रणाली लागू की।

 

UP Police Bharti: 52 हजार कांस्टेबल सहित उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा 67,000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने का इंततार जल्द ही खत्म हो सकता है। इस महीने के अंत तक भर्ती आवेदन की तिथि के बारे में कुछ सूचना मिल सकती है। पिछले महीने यूपीपीबीपीबी की वेबसाइट पर प्रकाशित नए भर्ती आवेदन से पहले, संबंधित कंपनियों से वन-टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) प्रणाली लागू करने की अनुमति दी गई थी। उम्मीद है कि इस माह के अंत तक सक्षम संस्था का चयन होने के बाद एसआई और कांस्टेबल पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो सकती है। यूपी पुलिस की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर सबसे नवीनतम पुलिस भर्ती की जानकारी भी देख सकते हैं।

यूपी पुलिस की नई भर्ती में 52,699 सिपाहियों की भर्ती के साथ ही 2469 उप निरीक्षक, 2430 रेडियो आपरेटर, 927 कंप्यूटर ऑपरेटर व 2833 जेल वार्डर समेत कुल 67000 रिक्तियां भरने को प्रस्तावित हैं। इसके बावजूद, यह रिक्तियां कम या अधिक हो सकती हैं। यदि यूपी पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए योग्यता की बात करें तो 12वीं पास और स्नातक डिग्री रखने वाले व्यक्ति आवेदन कर सकते हैं।

संभावित फिजिकल जांच:

2018 यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में बताया गया है कि पुरुषों को 25 मिनट में 4.8 किमी (यूपी पुलिस दौड़) और महिलाओं को 14 मिनट में 2.4 किमी की दौड़ पूरी करनी होगी। जबकि यूपी पुलिस एसआई दौड़ में प्रतिभागियों को 28 मिनट में 4.8 किमी की दौड़ पूरी करनी चाहिए। फिजिकल संबंधी सटीक विवरण भर्ती नोटिफिकेशन जारी होने के बाद प्राप्त होगा।

OTR के लिए जल्द चुनी जाएगी संस्था:

यूपी पुलिस में 67000 कांस्टेबल और एसआई पदों को भरने के लिए भर्ती बोर्ड ने एक-समय-रजिस्टेशन (OTR) डिजाइन और इम्प्लीमेंटेशन के लिए निविदा मांगी है। उम्मीद है कि सक्षम संस्था को जल्द ही चुना जाएगा। इसके बाद, यूपी पुलिस में एसआई और कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए जल्द ही आवेदन मांगे जा सकते हैं।  

Also Read : UP के इस शहर में बनेगा सबसे बड़ा बायोगैस प्लांट, जानें कब तक हो जाएगा चालू