UP में रिंग रोड के लिए 26 गांवों की जमीन होगी अधिग्रहण, 80 किसानों को मिले 17 करोड़

रिंग रोड निर्माण के लिए 26 गांवों की जमीन अधिग्रहित की जाएगी। बताया जा रहा है कि 80 किसानों के खाते में 17 करोड़ रूपये डाले जा चुके हैं। अब जल्द ही रिंग रोड का काम पूरा जो जाएगा।
 

UP Ring Road : जंगल कौड़िया-जगदीशपुर रिंग रोड निर्माण के लिए जमीन के मुआवजे का भुगतान मंगलवार को भी किया गया। जिला प्रशासन ने अब तक 80 किसानों के बैंक खातों में लगभग 17 करोड़ रुपये भेज दिए हैं। ये वह किसान हैं जिन्होंने प्रशासन को सहमति पत्र पहले ही दे दिया था।

जंगल कौड़िया-जगदीशपुर रिंग रोड के लिए 26 गांवों की जमीन अधिग्रहित की गई है। इसके निर्माण कार्य का विरोध करते हुए किसान अधिक मुआवजा मांग रहे हैं। इस वजह से जून में शुरू होने वाला काम जुलाई में भी नहीं हो सका। मुआवजे की दर में संशोधन के लिए किसानों की ओर से आर्बिट्रेशन दाखिल कराने के लिए प्रशासन ने 31 जुलाई तक का समय दिया था।

अधिकांश किसानों ने आर्बिट्रेशन दाखिल करा दिया है। उधर, जिन किसानों ने सहमति पत्र दे दिया है। उनके बैंक खातों में मुआवजे की रकम भेजी जा रही है। करीब सौ करोड़ रुपये का भुगतान एनएचएआई ने भूमि अध्याप्ति अधिकारी को कर दिया है। इस रकम से 80 लोगों को 17 करोड़ रुपये दिए जा चुके हैं। विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी सुशील कुमार ने बताया कि सभी किसानों के मुआवजा भुगतान का मामला जल्द ही निस्तारित करा लिया जाएगा।

Also Read: UP में बनाए जाएंगे 5 नए विश्वविद्यालय, इस जगह होना है निर्माण