UP के इस नए हाईवे से 9 जिलों को मिलेगा तगड़ा लाभ, DPR तैयार, शुरू हो गया जमीन अधिग्रहण

UP News - मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि यूपी के दो बड़े औद्योगिक शहरों को जोड़ने वाली गाजियाबाद- कानपुर एक्सप्रेसवे का डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (DPR) अब तैयार कर ली गई है। आपको बता दें कि इस एक्‍सप्रेसवे का लाभ यूपी के 9 जिलों को होगा. गाजियाबाद और बुलंदशहर जैसी जगहों से लखनऊ जाने में भी कम समय लगेगा....
 

UP News : उत्तर प्रदेश के दो बड़े औद्योगिक शहरों को जोड़ने वाली गाजियाबाद- कानपुर एक्सप्रेसवे का डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (DPR) अब तैयार कर लिया गया है. इस प्रस्‍तावित गाजियाबाद-कानपुर एक्‍सप्रेसवे की डिटेल प्रोजेक्‍ट रिपोर्ट (DPR) तैयार हो गई है, इसे मंजूरी मिलते ही एक्‍सप्रेसवे के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. यह एक्‍सप्रेसवे कई मायनों में गेमचेंजर साबित होगा, क्योंकि 380 किलोमीटर लंबे इस फोरलेन एक्‍सप्रेसवे के बन जाने के बाद गाजियाबाद से कानपुर पहुंचने में सिर्फ 3 घंटे लगेंगे.

गाजियाबाद से कानपुर पहुंचने में लगेगा इतना वक्त

बता दें कि इस एक्‍सप्रेसवे का लाभ यूपी के 9 जिलों को होगा. गाजियाबाद और बुलंदशहर जैसी जगहों से लखनऊ जाने में भी कम समय लगेगा. इसके साथ ही इन शहरों की औद्योगिक गतिविधियां भी बढ़ेगीं. बता दें कि ये एक्‍सप्रेसवे कई मायनों में गेमचेंजर साबित होगा, क्योंकि 380 किलोमीटर लंबे इस फोरलेन एक्‍सप्रेसवे के बन जाने के बाद गाजियाबाद से कानपुर पहुंचने में सिर्फ 3 घंटे (Ghaziabad Kanpur Expressway) लगेंगे.

चार लेन का बनाया जाएगा एक्‍सप्रेसवे

वहीं गाजियाबाद-कानपुर एक्‍सप्रेसवे से इन दोनों शहरों के बीच यात्रा का टाइम आधा ही रह जाएगा. अभी गाजियाबाद से कानपुर जाने में अगर यमुना एक्‍सप्रेसवे से जाते हैं तो करीब 6 घंटे से ज्यादा का समय लगता है. बताया जा रहा है कि यह एक्‍सप्रेसवे पहले चार लेन का बनाया जाएगा. इसके बाद इसे 6 लेन तक किया जा सकता है.

Also Read : UP के इस जिले बनना है रिंग रोड, 4 गुणा रेट पर 30 से अधिक गांवों की जमीन की जाएगी अधिग्रहण