केवल 15 लाख में मिल रहा शानदार घर, फिर भी खरीदने वाले पछता रहे है!

 

The Chopal - हर व्यक्ति अपने घर का सपना देखता है। इसका पता लगाना कठिन है। जबकि कुछ लोग प्लॉट खरीदकर घर बनाते हैं, तो दूसरे लोग बने-बनाए फ्लैट खरीदते हैं। पुराने घरों को खरीदकर उनकी सही मरम्मत करना भी बहुत लोकप्रिय है। सोचिए, अगर आपको सिर्फ 15 लाख रुपये की डील मिल जाए, तो क्या बेहतर होगा?

ALSO READ - UP के इस रेलवे स्टेशन की जमीन में बने घर तोड़े जाएंगे, नोटिस हुआ जारी

हमारे देश में इतना सस्ता घर पाना एक बड़ी बात है, इसलिए सोचिए कि अगर ये डील ब्रिटेन जैसे देश में मिल रही है तो कितनी सस्ती होगी और लोग इसके पीछे भागने लगेंगे। लेकिन यह बिल्कुल नहीं है। Ferryhill नामक एक छोटी सी जगह, यहां के काउंटी डरहम नामक इलाके में, संपत्ति इतनी महंगी हो रही है कि आपको विश्वास नहीं होगा।

ALSO READ - UP में इस हाईवे पर तोड़ें जाएंगे निर्माण, आदेश हुआ जारी

15 लाख रुपये में बेचे गए घर

डेली स्टार की एक रिपोर्ट के अनुसार फेरीहिल नामक छोटे से गांव में पूरा घर £15,000 (₹1,581,270) में मिल रहा है। ये पुराने घर आज औने-पौने दाम में बेचे जा रहे हैं। फेरीहिल एक समय बहुत घना था क्योंकि यह जगह सुंदर थी और रहने के लिए अच्छी थी। लेकिन यहां के लोग अब घर बेचकर जाना चाहते हैं। यहां के स्थानीय लोग बताते हैं कि इसकी वजह यह है कि इन कम दरों के पीछे एक भयानक सच छिपा हुआ है।

प्रॉपर्टी आज भी सस्ती नहीं है

43 साल के पॉल माल्पस ने सन से बात करते हुए कहा कि पहले ये एक बहुत अच्छी समुदाय था, लेकिन अब कोई नहीं जानता। वास्तव में, इस जगह पर ड्रग्स के जाल में फंसे हुए नशेड़ी और हुड़दंग करने वाले छात्रों ने कब्जा कर लिया है। वे अपनी मोटरसाइकिलों पर दौड़ते हुए निकलते हैं और दूसरों का जीवन खराब कर रहे हैं। यहाँ लूट और चोरी इतनी आम है कि कोई भी रहना नहीं चाहता। छात्रों ने कुछ महीनों के लिए घर किराये पर लिए हैं। यही कारण है कि लोग घर बेचकर जाते हैं और खरीदने के लिए पैसा लगाने से पहले बहुत सोचते हैं।