UP के इस शहर में बनेगा नया फोरलेन हाईवे, 28.5 मीटर होगा चौड़ा, लोगों की हुई बल्ले-बल्ले

उत्तर प्रदेश के एक और शहर में अब फोरलेन का रास्ता साफ हो गया है. इस सड़क को फोरलेन बनाने के लिए 942.44 करोड रुपए खर्च होंगे. आइये देखें डिटेल्स
 

The Chopal , UP : उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक फोरलेन का निर्माण किया जाएगा. यह फोरलेन असुरन से पिपराइच तक बनेगा. इस रोड के फोरलेन हो जाने से 3 चौराहों पर लगने वाला जाम काफी हद तक काम हो जाएगा. असुरन से पिपराइच की दूरी 19.48 किलोमीटर है. और इन्हीं 19 किलोमीटर में चार चौराहे पड़ते हैं जिन पर हर समय भारी जाम रहता है.

गोरखपुर से पिपराइच तक फोरलेन बनाने के लिए 942.44 करोड रुपए की लागत आएगी. इस मार्ग के फोरलेन बनने के बाद गोरखपुर तक आवागमन में सुविधा होगी वही महाराजगंज और कुशीनगर जिले के लोगों को भी फायदा पहुंचेगा. इसके निर्माण के दौरान शहरी इलाके में बहुत लोगों के मकान और दुकान सड़क की जद में आएंगे.

सड़क को फोरलेन बनाने के लिए कूल खर्च में से 525 करोड़ जमीन अधिग्रहण में बाकी पुल पुलिया सड़क निर्माण पेड़ में पोल हटाने के लिए खर्च किए जाएंगे. रोड को चौड़ा करने के लिए बाजारों में चिन्हित कार्य भी किया जा चुका है.

रूट की लंबाई 19.48 किलोमीटर

इस रूट की लंबाई 19.48 किलोमीटर है. जिसमें 4 चौराहे हैं. असुरन से 5 किलोमीटर आगे पादरी चौराहा पड़ता है. यहां से ही मोहद्दीपुर और मेडिकल कॉलेज के लिए भी रास्ता निकलता है. फिर इसके आगे 2 किलोमीटर जंगल धूसड़ पड़ता है. यहां से गुलरिया और एयरफोर्स की तरफ भी मार्ग जाता है. इसके बाद पतरा बाजार और फिर पिपराइच चौराहा आता है.

Also Read : Toll Plaza : हाईवे से खत्म होगा FASTag का झंझट, इस तरह NHAI वसूलेगा टोल