MP के इन दो जिलों के बीच बसेगा व्यवस्थित उपनगर, 79 गांवों के लोगों की चमकेगी किस्मत
 

MP News : मध्य प्रदेश के इंदौर उज्जैन के बीच एक उपनगर बसाने की तैयारी है। इस मास्टर प्लान में मध्य प्रदेश के 79 गांव शामिल किए गए हैं। अब इन गांव को चिन्हित करके प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। सांवेर की कई गांव अभी तक इस मास्टर प्लान से बाहर है। पढ़ें पूरी खबर 

 

Madhya Pradesh news : मध्य प्रदेश के इंदौर उज्जैन के बीच एक उपनगर बसाने की तैयारी है। इस मास्टर प्लान में मध्य प्रदेश के 79 गांव शामिल किए गए हैं। मध्य प्रदेश के लोगों के लिए बहुत बड़ी अपडेट सामने आई है। मध्य प्रदेश में इंदौर उज्जैन के बीच व्यवस्थित उपनगर बसाने का मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है। बता दे की नगर तथा ग्राम निवेश विभाग (टीएंडसीपी) ने इंदौर-उज्जैन के बीच सांवेर तहसील को व्यवस्थित उपनगर की तरह बसाने का मास्टर प्लान बनाने का काम शुरू कर दिया है। इंदौर के मास्टर प्लान में सांवेर, महू, देपालपुर और गौतमपुरा तहसील के 79 गांव शामिल हैं। टीएंडसीपी अब सांवेर तहसील योजना बनाने से पहले कुछ अतिरिक्त गांवों को शामिल करने का प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। शासन से अनुमति मिलने पर योजना पर काम शुरू होगा।

टीएंडसीपी को उन गांवों को चिह्नित करना होगा जो सांवेर योजना में शामिल हो सकते हैं। गांव को चिह्नित करने के बाद प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। गांव को सांवेर की सीमा में शामिल करने के बाद जमीन का उपयोग शुरू किया जाएगा। सांवेर के कई गांव अभी योजना क्षेत्र से बाहर हैं। इंदौर और उज्जैन के बीच सांवेर में मालिकों ने अपनी इच्छा से जमीन का उपयोग किया है। सांवेर के गांव जो इंदौर के प्लानिंग एरिया से बाहर हैं, उनके मालिकों को उनकी सुविधानुसार अनुमति मिल सकती है।