Aaj Ka Mausam: UP व राजस्‍थान में ठंड का कहर जारी, इन 2 शहरों में टूटे रिकॉर्ड, भीषण सर्दी कब होगी कम 
 

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग ने कहा कि उत्तरी भारत में अभी भी भारी ठंड रहेगी। शीतलहर जल्दी खत्म होने की उम्मीद नहीं है। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली में भारी ठंड का सामना करना पड़ा है 

 

UP Weather : लोग जो जल्द ही ठंड से छुटकारा पाने की उम्मीद लगा रहे हैं, उन्हें अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। शुक्रवार को दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में भारी ठंड रही। शनिवार को भी इससे कोई राहत नहीं मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तरी भारत में कम से कम अगले तीन दिन भीषण ठंड बनी रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ों में बर्फबारी के चलते तापमान में लगातार गिरावट हो रही है।

ये पढ़ें - पति को भाई बनाकर दूसरे आदमी संग रचा ली शादी, एक ही घर में रहते हैं अब हंसी खुशी

राजस्थान के बीकानेर और उत्तर प्रदेश के कानुपर को लेकर मौसम विभाग ने विशेष अपडेट दिया। उस समय का सबसे ठंडा दिन इन दोनों स्थानों पर 2.4°C था। आज सुबह 08:30 बजे के पिछले 24 घंटों में, न्यूनतम तापमान उत्तरी राजस्थान और दक्षिण हरियाणा में 2-5°C के बीच रहा; पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में 6-10°C के बीच रहा। 19 जनवरी को, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तरी मध्य प्रदेश के कई क्षेत्रों में ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन रहे। ऐसी ही स्थिति बिहार और झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में भी देखी गई.

मध्‍य प्रदेश-बिहार में कब-तक पड़ेगी ठंड?

19 और 20 जनवरी को पश्चिम राजस्थान, उत् तराखंड, चंडीगढ़ और हरियाणा के कुछ हिस्सों में ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन रहने की संभावना है, मौसम विभाग का कहना है। 20 जनवरी से 23 जनवरी तक उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर ठंडे से लेकर बहुत ठंडे दिनों की संभावना है। 19 और 20 जनवरी को मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में ठंडे से गंभीर ठंडे दिनों की संभावना है। बिहार के लिए कहा गया कि 19 से 23 जनवरी तक यहां ठंडे से गंभीर ठंडे दिन रहने की संभावना है।

ये पढ़ें - UP से NCR के इस शहर तक बिछेगा 67 किलोमीटर का नया हाईवे, जमीन खरीद पर रोक