Aam Aadmi Party: जेल से यूं ही चलेगी सरकार, केजरीवाल का अंदर बैठकर एक और आदेश जारी 

Arvind Kejriwal : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम किसी से छुपा नहीं है। देश का ऐसा कोना नहीं है जहां पर अरविंद केजरीवाल को कोई जानता ना हो। पिछले दिनों शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। अभी केजरीवाल के एक आदेश पर जमकर विवाद हो गया, चलो जाने पूरा माजरा क्या है- 

 

Kejriwal Government : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पिछले दिनों एड ने कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार किया था। आपको बता दें किअरविंद केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी में एक आदेश जारी किया है। यह आदेश दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय को जारी किया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की निगरानी में कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार किए गए व्यक्ति के लिए एक अतिरिक्त 'निर्देश' जारी किया है। इस बार उन्होंने स्वास्थ्य मंत्रालय को निर्देश दिए हैं। केजरीवाल ने यह आदेश दिया है जब ईडी की हिरासत से उनके पहले आदेश पर बहस हो गई है। भाजपा ने शिकायत करने के बाद ED ने जांच की बात की हैं।

ये पढ़ें - UP के बिजली उपभोक्ताओं को मिली बड़ी सौगात, अब कर्मचारी खुद करेंगे ये काम 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस निर्देश की जानकारी दी। दिल्ली के सभी अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिक में मुफ्त दवाओं और जांच की व्यवस्था करने का निर्देश मुख्यमंत्री ने उन्हें दिया है, उन्होंने बताया। भारद्वाज ने कहा कि केजरीवाल को मोहल्ला क्लीनक और कुछ अस्पतालों में दवा की कमी से चिंता है। भारद्वाज ने कहा, "उन्होंने मुझे आदेश दिया है कि इस पर जल्द से जल्द उचित कदम उठाया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी अस्पतालों में सभी दवाएं और टेस्ट मुफ्त मिलें।" उनकी उपलब्धता कम नहीं होनी चाहिए। 

भगवान ने हमारे लिए उनका निर्देश दिया है। हमने युद्धस्तर पर काम किया है।भारद्वाज ने कहा कि केजरीवाल को ईडी की निगरानी में भी दिल्लीवासियों के स्वास्थ्य की चिंता है।  रविवार को जल मंत्री आतिशी ने बताया कि शनिवार को केजरीवाल ने ईडी की हिरासत से उन्हें पानी और सीवरेज से संबंधित सार्वजनिक समस्याओं को हल करने के लिए 'अपने निर्देशों' के साथ एक दस्तावेज भेजा। उन्हें बताया गया कि मुख्यमंत्री ने गर्मी के महीनों से पहले आपूर्ति को मजबूत करने के लिए पानी की कमी वाले क्षेत्रों में पर्याप्त मात्रा में पानी के टैंकर लगाने के निर्देश दिए हैं। उन्हें बताया गया कि केजरीवाल ने मुख्य सचिव सहित अन्य अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं।

भाजपा ने आतिशी के इस दावे से असंतोष व्यक्त किया और कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय का उपयोग कौन कर रहा है। सूत्रों के अनुसार ईडी ने इस बात की जांच करने जा रही है कि मुख्यमंत्री के ये निर्देश पीएमएलए की विशेष अदालत के उस आदेश के अनुरूप है जो ईडी और केजरीवाल को उनकी हिरासत अवधि के दौरान जारी किया गया।

ये पढ़ें - UP में अब सपने में भी नहीं होगी बिजली चोरी, कटिया लगाने वाले हो जाए सावधान 

अदालत ने केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेजते हुए उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और निजी सहायक बिभव कुमार को हर दिन शाम छह से सात बजे के बीच आधे घंटे के लिए मिलने की अनुमति दी थी। इस अवधि का शेष आधे घंटे का समय केजरीवाल के वकीलों को उनसे मिलने के लिए दिया गया है। केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को दिल्ली के कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया था।