यूपी के लखनऊ के बाद अब 300 करोड़ की लागत से इस शहर में शुरू हुआ छठा लुलु मॉल, 50,000 लोगों को मिलेगा रोजगार 

Lulu Mall Hyderabad: लुलु ग्रुप ने पहले भी भारत के कोच्चि, तिरुवनंतपुरम, बेंगलुरु, लखनऊ और कोयंबटूर में अपने शॉपिंग मॉल शुरू किए हैं, जो काफी लोकप्रिय हैं।

 

New Delhi :- तेलंगाना के हैदराबाद में बुधवार को लुलु मॉल शुरू हुआ। देश का छठा लुलु मॉल 300 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनकर तैयार हो गया है। अब तक, LULU ग्रुप ने भारत में 20000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है। 27 सितंबर को, लुलु ग्रुप, एक संयुक्त अरब अमीरात की कंपनी, भारत में अपना छठा मॉल हैदराबाद में खोला। पिछले महीने, लुलु ग्रुप के अध्यक्ष एम युसूफ अली ने कहा कि उनका लक्ष्य भारत में 50000 लोगों को रोजगार देना है।

लुलु ग्रुप का यह तेलंगाना में पहला उत्पाद है, जो बुधवार को हैदराबाद में शुरू हुआ। 2 मिलियन वर्गफीट के मेगा कंपलेक्स का निर्माण कुकटपल्ली में हुआ है। Lulu Mall, तेलंगाना में 1500 डायरेक्ट और 200 इनडायरेक्ट जॉब के मौके बन चुके हैं। LuLu Group कंपनी भी हैदराबाद में 2.2 मिलियन वर्ग फीट का एक पर्यटन क्षेत्र बनाने पर विचार कर रही है, जिसमें 1200 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा।

लुलु ग्रुप ने अगले पांच वर्षों में तेलंगाना में 3500 करोड़ रुपए का निवेश करने का लक्ष्य रखा है। लुलु ग्रुप ने मंजीरा मॉल को पुनः बनाकर लुलु हाइपरमार्केट बनाया हैदराबाद में।

ये भी पढ़ें - UP में धान सहित इन अनाजों की खरीद आज से शुरू, योगी सरकार ने किया यह रेट तय 

हैदराबाद के लुलु मॉल में घरेलू और विदेशी ब्रांडों की वस्तुएं उपलब्ध हैं। लुलु मॉल में एक ही छत के नीचे एक अत्याधुनिक पांच-स्क्रीन मल्टीप्लेक्स, एक विविध खाद्य कोर्ट और मनोरंजन के कई विकल्प हैं।

लुलु ग्रुप ने कहा कि हैदराबाद में एक अतिरिक्त सुपरमार्केट का निर्माण अगले तीन वर्षों में पूरा हो सकता है। वर्तमान में लुलु ग्रुप सरकारी मंजूरी पाने की कोशिश कर रहा है। तेलंगाना के अपने पहले मॉल में, लुलु ग्रुप ने 85 से 90% स्थानीय लोगों को काम दिया है।

लुलु ग्रुप ने पहले भी भारत के कोच्चि, तिरुवनंतपुरम, बेंगलुरु, लखनऊ और कोयंबटूर में अपने शॉपिंग मॉल शुरू किए हैं, जो काफी लोकप्रिय हैं। Lulu Group का शॉपिंग मॉल भारत का छठा शहर हैदराबाद है।
संबंधित समाचार

2 हजार करोड़ रुपये की लागत से सुशांत गोल्फ सिटी (Shushant Golf City) में बना लुलु मॉल, सुलतानपुर रोड के पास और शहीद पथ के बगल में देश के सबसे बड़े शॉपिंग मॉल्स में से एक है, जहां 50 हजार लोग एक साथ शॉपिंग कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें - इस गांव की महिलाएं 5 दिन नहीं पहनती कपड़े, वजह जान रह जाएंगे हैरान