Age Pension 2023 : सरकार का बुजुर्गों के लिए बड़ा दिवाली गिफ्ट, अब मिलेंगे हर महीने 3000 रुपये 
 

सतलुज-यमुना लिंक नहर के मुद्दे पर राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा बुढ़ापे की पेंशन 2023 और हरियाणा कृषि विकास मेला 2023 के समापन पर बतौर मुख्यातिथि दिल्ली की सरकार पर जमकर हमला बोला। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बुढ़ापा पेंशन को जल्द ही तीन हजार रुपये तक बढ़ा दिया। बुजुर्गों को अभी 2750 रुपये की पेंशन दी जाती है - 
 
 

The Chopal - हरियाणा कृषि विकास मेला 2023 के समापन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सतलुज-यमुना लिंक नहर (Sutlej-Yamuna Link Canal) के मुद्दे पर दिल्ली की सरकार पर कड़ा राजनीतिक हमला बोला।

अभी बुजुर्गों को मिलते हैं 2750 रुपये पेंशन, बढ़ने के बाद हो जाएंगे 3000 रुपये

यदि हरियाणा की बात की जाए तो हमारे पास पानी होना चाहिए। तब आप हरियाणा में बात कर सकते हैं। इससे पहले, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनसंवाद कार्यक्रम में बुढ़ापा पेंशन को तीन हजार रुपये तक बढ़ा दिया। बुजुर्गों को अभी 2750 रुपये की पेंशन दी जाती है। जल्द ही राज्य में सांझा बाजार भी बनाए जाएंगे। अभी किसानों की बाजरा फसल खरीदी जा रही है। सरकारी खरीद पर मंडी में बाजरा 2200 रुपये में खरीदा जाता है। 25 सितंबर के बाद, जिन्होंने बाजरा की फसल बेची है, उनको भावांतर योजना के तहत 300 रुपये दिए जाएंगे। मेले में पांच किसानों को लाखों रुपये का पुरस्कार मिला।

ये भी पढ़ें - UP में बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, 19 हजार गांव इलेक्ट्रिक तारों से मुक्त