Ajab Gajab : एक किस्मत वाला ट्रक ड्राइवर, सीट पर मिली ऐसी पर्ची बन गया लाखों का मालिक

Ajab Gajab : ट्रक ड्राइवर तुरंत अमीर बन गया। उसने एक लॉटरी टिकट से 83 लाख रुपये जीत लिए। वर्जीनिया लॉटरी के अधिकारियों ने लोगों को यह सूचना दी तो वे हैरान रह गए।

 

The Chopal : क‍िस्‍मत कब क‍िसके साथ हो जाए, कहना मुश्किल है। ट्रक चालक दिन-प्रतिदिन की तरह अपना ट्रक चला रहा था, जब उसकी नज़र सीट पर पड़ी एक पर्ची पर गई। पहले, उसे लगता था कि यह कागज होगा। लेकिन वह पढ़ते ही प्रसन्न हो गया। यह पर्ची असली नहीं थी; यह एक लॉटरी का टिकट था, जो उसे लखपति बनाया था। कल्पना कीजिए कि एक गरीब परिवार के व्यक्ति को तुरंत इतनी धनराशि मिल जाए तो वह कितना खुश होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक वर्जीनिया का जाचरी क्लेमेंट्स डिलीवरी ड्राइवर है। वह अपने ट्रक से ग्राहकों के सामान स्थानांतरित करता है। उसने एक दिन शेल् टमैन की दुकान से खेल खेल में लॉटरी टिकट खरीद लिए। उसे लगता था कि वह कभी जीत नहीं पाएगा। इसे हर जगह फेंक दिया। यह भी भूल गया। वह हफ्तों तक अपने काम में व्यस्त रहा। उसने लॉटरी टिकट भी नहीं लिया था।

ये पढ़ें - UP News : उत्तर प्रदेश जिले में लोगों की लगी लॉटरी, एक साथ बनेगी इतनी सड़कें, योगी सरकार दी मंजूरी

83 लाख रुपये मिलेंगे

बीते हफ्ते उसने सीट साफ करते समय लॉटरी टिकट देखा। क्लेम ने सोचा कि एक बार टूटकर देखेंगे। उसका जीवन जैसे ही टूट गया। यह पता चला कि मेगा जैकपॉट जीतने वाला नंबर उसने खरीदा था। 83 लाख रुपये उसके पास थे। वर्जीनिया लॉटरी के अधिकारियों को क्लेमेंस ने बताया कि वह कुछ समय के लिए सदमे में चला गया था। उसे यह कैसे मिला पता नहीं था। यद्यपि क्लेमेंस बहुत कमजोर परिवार से था, इस एक पर्ची ने उसकी राय बदल दी।

डिलीवरी में लगाऊंगा

क्लेमेंट्स ने कहा कि मैं डिलीवरी के काम में इन सारे पैसों को लगाऊंगा ताकि इसे बिजनेस बना सकूं। जो हुआ, निश्चित रूप से यह दिखाता है कि जीवन में कभी-कभी सबसे अच्छी चीजें अचानक आती हैं, भले ही वे किसी भूले हुए कोने में छिपी हों। Ca$h कॉर्नर क्रॉसवर्ड गेम में शीर्ष पुरस्कार जीतने की संभावना 12.24 लाख में से एक है, राज्य लॉटरी ने बताया। लॉटरी में इतनी बड़ी राशि जीतने की ऐसी पहली घटना नहीं है। इस महीने की शुरुआत में मैसाचुसेट्स स्टेट लॉटरी ने घोषणा की कि एक स्क्रैच-ऑफ गेम से एक मिलियन डॉलर का पुरस्कार मिलेगा।

ये पढ़ें - Delhi में 5 सबसे ऊंची बिल्डिंग, लोकल रहने वालों को भी नहीं होगा पता