Alcohol : इन कई बीयर में होता है सबसे ज्यादा एल्कोहल, आप भी जानें लें

मार्केट में तरह-तरह की बियर मिलती हैं। कई बियर में अल्कोहल की मात्रा कम होती है तो कई में बेहद ज्यादा। ऐसे में आज हम आपको उन बियर के बारे में बताएंगे जिनमें सबसे ज्यादा अल्कोहल की मात्रा पाई जाती है।
 

The Chopal - मार्केट में तरह-तरह की बियर मिलती हैं। कई बियर में अल्कोहल की मात्रा कम होती है तो कई में बेहद ज्यादा। ऐसे में आज हम आपको उन बियर के बारे में बताएंगे जिनमें सबसे ज्यादा अल्कोहल की मात्रा पाई जाती है। इन बियर के अत्यधिक सेवन से आपके हेल्थ पर असर पड़ सकता है। इसलिए आपका यह जानना बेहद जरूरी है कि कौन-सी हैं वे बियर जिनमें अल्कोहल की मात्रा सबसे अधिक पाई जाती है। आइए जानते हैं इन बियर के बारे में।

ये भी पढ़ें - UP का ये हाईवे होगा फोरलेन, 33 गांवों की जमीन होगी अधिग्रहण, 4 का रेट फाइनल 

फॉस्टर लेगर बियर

फॉस्टर बियर में भी अल्कोहल की मात्रा सबसे अधिक पाई जाती है। इस बियर में 6.9 परसेंट अल्कोहल की मात्रा का इस्तेमाल किया जाता है। सबसे अधिक मात्रा में इस्तेमाल किए जाने की वजह से इस बियर को नहीं पीना चाहिए।6.9 अल्कोहल एक बियर को काफी नुकसानदायक बना सकती है।

गॉडफादर बियर

देवंस मॉडर्न ब्रेवरीज लिमिटेड की बियर ब्रांड, गॉडफादर भी इस लिस्ट में शामिल है। इस बियर में भी अत्यधिक मात्रा में अल्कोहल का इस्तेमाल किया जाता है। गॉडफादर में 8 परसेंट अल्कोहल होता है। जो सबसे अधिक अल्कोहल की मात्रा है। 8 परसेंट अल्कोहल का होना एक बियर को काफी नुकसानदायक बनाता है।

ये भी पढ़ें - UP में अब यहां 6000 एकड़ में बसाया जाएगा नया शहर, इस रेट पर जमीन का होगा अधिग्रहण

मिलर बियर

मिलर बियर भी सबसे अल्कोहलिक बियर में से एक है। इस बियर में अल्कोहल की सबसे अधिक मात्रा पाई जाती है। इस बियर में 7.8 परसेंट अल्कोहल मिलाया जता है। 7.8 परसेंट अल्कोहल आपकी सेहत को बिगाड़ सकता है।इसलिए इन बियर का सेवन नहीं करना चाहिए।

ये भी पढ़ें - House Construction : इन तरीकों से सिर्फ 5 लाख में बना सकते हैं कोठी, ऐसे घटाएं खर्चा 

किंग्स बियर

गोवा किंग्स की पिल्सनर बियर भारत में सबसे फेमस बियर ब्रांडों में से एक है। यह बियर ब्रूयड के लिए जानी जाती है और यह बीच पर गोवा क्विज़ीनके साथ सर्व की जाती है। यह बियर आपको किसी फेमस प्लेस पर आसानी से मिल जाएगी। लेकिन इस बियर में सबसे ज्यादा मात्रा में अल्कोहल मिलाया जाता है। किंग्स बियर में 4.85 परसेंट अल्कोहल की मात्रा होती है। इसलिए इस बियर का सेवन हानिकारक हो सकता है।

ब्रो कोड बियर

इस लिस्ट में ब्रो कोड बियर भी शामिल है। इस बियर में करीब 15% अल्कोहल की मात्रा होती है जो किसी भी ड्रिंक को सबसे अधिक अल्कोहॉलिक बनाती है। 15% अल्कोहल की मात्रा किसी भी ड्रिंक के लिए बेहद ही ज्यादा है। कम उम्र के लोगों को इतने अधिक अल्कोहल की मात्रा जैसी ड्रिंक का सेवन नहीं करना चाहिए।

ये भी पढ़ें - Noida New Phase : 56 हजार हेक्टेयर में बसाया जाएगा ग्रेटर नोएडा का फेस-2, जमीन मालिकों को मिलेगा ये लाभ 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हर जिंदगी के साथ।