तोड़ी जाएगी NCR की एक और कॉलोनी, बुलडोजर चलाने की है तैयारी

NCR - हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि एनसीआर में भूमाफिया द्वारा बसाई गई अवैध कॉलोनियों में घर खरीदने वाले लोग अब सावधान हो जाएं। अब यहां एक और अवैध आवासीय कॉलोनी पर जल्द ही बुलडोजर चलने वाले हैं.
 

NCR : एनसीआर में भूमाफिया द्वारा बसाई गई अवैध कॉलोनियों में घर खरीदने वाले लोग अब सावधान हो जाएं। अब यहां एक और अवैध आवासीय कॉलोनी पर जल्द ही बुलडोजर चलने वाले हैं। इसको लेकर अधिकारियों ने अपनी तैयारियां भी तेज कर दी हैं। अफसरों को अवैध आवासीय कॉलोनी काटे जाने की शिकायत मिली थी।

जानकारी के अनुसार, बुलंदशहर विकास प्राधिकरण जहां दादरी तहसील के कैमराला चक्रसेनपुर गांव में टाउनशिप बसाने की योजना बना रहा है, वहां पर कॉलोनाइजर ने अवैध कॉलोनी काट दी है। इसको लेकर प्राधिकरण की एक टीम मंगलवार को एसडीम दादरी से मिली। अब तहसील प्रशासन पुलिस की मौजूदगी में अवैध कॉलोनी को ध्वस्त करने की योजना बना रहा है, ताकि प्राधिकरण की कार्य योजना को आसानी से जमीन पर उतरा जा सके।

बुलंदशहर विकास प्राधिकरण की दादरी तहसील के कैमराला चक्रसेनपुर और घोड़ी बछेड़ा गांव की 210 एकड़ जमीन पर टाउनशिप बनाने की योजना है। इस टाउनशिप को आवासीय, व्यवसायिक और औद्योगिक गतिविधियों के लिए बसाया जा रहा है। इसके लिए बुलंदशहर विकास प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण से अनापत्ति मांगी है।

दरअसल, इस गांव की जमीन दोनों प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में आती हैं। ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण फिलहाल 4125 रुपये प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से जमीन अधिग्रहण कर रहा है। दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग की दूसरी तरफ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अपने मास्टर प्लान के तहत कार्य कर रहा है, जबकि रेल मार्ग और जीटी रोड के बीच में इस गांव की जमीन पर बुलंदशहर विकास प्राधिकरण की योजना है। इस योजना को क्षेत्रीय कॉलोनाइजर पलीता लगा रहे हैं।

बिकने जा रहा है NCR का ये फेमस मॉल, 147 एकड़ में किया गया है डेवलेप

बुलंदशहर विकास प्राधिकरण की एक टीम मंगलवार को दादरी एसडीएम आलोक गुप्ता और एसीपी सार्थक सेंगर से मिली। टीम ने अधिकारियों को बुलंदशहर विकास प्राधिकरण की अधिसूचित जमीन में अवैध रूप से प्लॉटिंग करने की बात बताई। अब तहसील प्रशासन जिला स्तर पर उच्च अधिकारियों से बात कर अतिक्रमण को ध्वस्त करने की योजना बना रहा है। एसीपी दादरी सार्थक सेंगर ने बताया कि अवैध आवासीय कॉलोनी काटने की शिकायत मिली है। जिला प्रशासन के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Also Read : UP News : वाराणसी एयरपोर्ट का होगा 350 एकड़ में विस्तारीकरण, भूमि अधिकरण के लिए जारी किए गए 1000 करोड़ रुपए