बिहार के बाहुबली अशोक महतो की पत्नी 16 साल छोटी और रेलवे में नौकरी, जानिए कौन है डॉली महतो

90 के दशक के बाहुबली अशोक महतो ने मंगलवार रात को कुमारी अनिता नाम की एक महिला से गुप्त तरीके से शादी की। इस शादी को बहुत कम लोग जानते थे। अशोक महतो भी शादी के बाद लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी से आशीर्वाद लेने पहुंचे।
 

The Chopal (New Delhi) : बुधवार को बिहार में एक खबर ने सबको हैरान कर दिया। ये खबर थी कि नवादा जिले के बाहुबली अशोक महतो, जो जेल ब्रेक कांड में सजायाफ्ता था, ने शादी की। मंगलवार की रात, शोक महतो ने बख्तियारपुर के करौटा जगदंबा मंदिर में कुमारी अनिता के साथ सात फेरे लिए। अशोक महतो, 62 वर्षीय, अपनी पत्नी से 16 साल बड़े हैं। बताया जाता है कि अशोक महतो इस बार अपने परिवार में से किसी को लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहते हैं। प्राप्त सूत्रों के अनुसार, आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से उनकी बातचीत चल रही है, जिन्होंने अशोक महतो को इस शादी की सलाह दी। अशोक महतो की पत्नी कौन हैं? वो क्या करती हैं और क्या उनका कोई राजनीतिक बैकग्राउंड है?

कुमारी अनिता कौन हैं?

46 वर्षीय अनिता उर्फ डॉली बिहार में रहती हैं, लखीसराय के सूर्यगढ़ा ब्लॉक के बंसीपुर हेमराजपुर गांव में। स्थानीय अखबार दैनिक जागरण ने कहा कि अनिता के पिता पीडब्ल्यूडी में चीफ इंजीनियर के पद से रिटायर हुए थे। साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद अनिता बी फार्मा में चीफ फार्मासिस्ट हैं और दिल्ली में उत्तर रेलवे के सेंट्रल हॉस्पिटल में कार्यरत हैं। माना जाता है कि वे शुरू में शादी नहीं करना चाहते थे, लेकिन बाद में तैयार हो गए। ये शादी मंगलवार रात बहुत कम लोगों के बीच गुप्त तरीके से हुई। अशोक महतो और उनकी पत्नी ने करौटा जगदंबा मंदिर में सात फेरे लेने के अगले दिन भी लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी से आशीर्वाद लिया।

62 वर्ष की उम्र में शोक महतो ने शादी क्यों की?

जेल ब्रेक कांड में 17 साल की सजा काटने के बाद अब अशोक महतो राजनीति में आना चाहते हैं। हाल ही में उन्होंने आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की और मुंगेर लोकसभा सीट पर जेडीयू के प्रसिद्ध नेता राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह से टिकट की मांग की। दरअसल, 2001 के जेल ब्रेक कांड में अशोक महतो ने पिछले साल सजा काट ली थी. दो साल से अधिक की सजा काट चुका कोई भी व्यक्ति छह वर्ष तक चुनाव नहीं लड़ सकता है। सूत्रों ने बताया कि लालू यादव ने ही उन्हें विवाह करने की सलाह दी थी। अशोक महतो पहले से शादीशुदा हैं, लेकिन उनकी पत्नी 2020 में मर गई। पिछले कुछ दिनों से, अशोक महतो लगातार मुंगेर में रोड शो कर रहे हैं और लोगों को बता रहे हैं कि आरजेडी ने उनके लिए टिकट देने का वादा किया है।

अशोक महतो का अपराधीकरण

90 के दशक में अशोक महतो ने बिहार के नवादा में आंतक मारा, जिसे प्रदेश के कुख्यात बाहुबली बताया गया था। अशोक पिंटू महतो के साथ अपना गैंग चलाता था और उसके ऊपर हत्या, किडनैपिंग और फिरौती के कई मामले दर्ज हुए। अशोक महतो अपने साथियों के साथ 2001 में नवादा की जेल से भाग गया, जिसके लिए उसे 17 साल की सजा सुनाई गई थी। 2005 में, पिछड़ों का समर्थन पाने वाले अशोक महतो के गैंग ने कांग्रेस के मौजूद सांसद राजो सिंह को मार डाला। खाकी: द बिहार चैप्टर नामक वेब सीरीज भी शोक महतो पर आधारित है।

ये पढ़ें - उत्तर प्रदेश के सीएम हर महीने लेते है इतनी सैलरी, इस राज्य के मुख्यमंत्री की है सबसे अधिक सैलरी