ऑडी से निकल कर बेच रहा पालक, जानिए कौन है यह हाई फ़ाई किसान 

वीडियो की शुरुआत पालक की खेती से होती है। वीडियो में सुजीत ऑडी को चौराहे से नीचे आते हुए दिखाया जाता है। बाद में ऑटोरिक्शा पर चौराहे पर पहुंचेंगे। पालक सड़क के किनारे प्लास्टिक की शीट पर फैलाया जाता है।
 

The Chopal News : "किसान" शब्द जब भी मन में आता है, तो हमें एक ऐसे व्यक्ति की कल्पना आती है जो हर रात काम करके अपनी जीविका चलाता है। खेतों में उगाई गई फसलों की चिंता करना आम है। हालाँकि, समय बदल गया है। आज बहुत से युवा कृषि को अपने करियर के रूप में चुनने लगे हैं और इससे अच्छी कमाई करने लगे हैं। हाल ही में एक किसान की कहानी चर्चा में है जो ऑडी जैसी महंगी कार चलाता है। एक युवा किसान का वीडियो, जो सड़क किनारे सब्जियां बेचने के लिए ऑडी ए4 सेडान में पहुंचा है, इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है। केरल के किसान और यूट्यूबर सुजीत, जो युवा आइकन पुरस्कार विजेता है, इस वीडियो में बताया जा रहा है। सुजीत ने अपने इंस्टाग्राम पेज 'वैरायटी फार्मर' पर ऑडी कार में सब्जियां बेचने का एक वीडियो पोस्ट किया है। 

वीडियो की शुरुआत पालक की खेती से होती है। वीडियो में सुजीत ऑडी को चौराहे से नीचे आते हुए दिखाया जाता है। बाद में ऑटोरिक्शा पर चौराहे पर पहुंचेंगे। पालक सड़क के किनारे प्लास्टिक की शीट पर फैलाया जाता है। सब्जियां बेचने के बाद वीडियो सुजीत के कार में बैठने के साथ समाप्त होता है।

ये भी पढ़ें - रेलवे में यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी, चलाई जाएगी 8 नई ट्रेन, देखें रूट 

10 साल से अधिक समय से इस क्षेत्र में काम कर रहे सुजीत को कृषि क्षेत्र में उनके योगदान के लिए राज्य सरकार से कई पुरस्कार मिले हैं। सुजीत ने बहुत छोटे पैमाने पर विभिन्न फसलों की खेती की शुरुआत की। उन्होंने बिचौलियों से बचते हुए सीधे ग्राहकों को बेचने का तरीका अपनाया, इसलिए वे सफल रहे हैं। वह कृषि को और अधिक लोकप्रिय बनाने के लिए अपने वीडियो को अपने इंस्टाग्राम और यूट्यूब चैनलों पर साझा करता है।

 

हाल ही में सुजीत ने ऑडी ए4 सेडान कार खरीदी है। लेकिन सुजीत पहले किसान नहीं हैं जो लग्जरी कार खरीदते हैं। तमिलनाडु के एक किसान ने कुछ साल पहले एक बिल्कुल नई मर्सिडीज बेंज बी क्लास एमपीवी खरीदी थी, जो काफी चर्चा में रहा था। 2018 में किसान ने मर्सिडीज कार खरीदने का अपना बचपन का सपना पूरा कर लिया।

ये भी पढ़ें - 13499 रुपए में मिल रहा 43 इंच Smart TV, ₹18499 में 50 इंच का यह मॉडल, जल्द करें मौका हाथ से ना निकल जाए