यूपी में पान गुटखा खाने वाले हो जाएं सावधान, पकड़े जाने पर लगेगा इतने रुपए का जुर्माना
 

पान-गुटखा खाते समय आपकी जेब हल्की हो सकती है, क्योंकि यह पहले से ही सेहत पर भारी पड़ता है व अब इसे खाते पकड़े जाने पर जुर्माना लगा दिया गया है।
 

The Chopal - पान-गुटखा खाते समय आपकी जेब हल्की हो सकती है, क्योंकि यह पहले से ही सेहत पर भारी पड़ता है व अब इसे खाते पकड़े जाने पर जुर्माना लगा दिया गया है। मिर्जापुर में सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कॉरिडोर में पान गुटखा खाने पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। यह निर्णय जिलाधिकारी ने सुंदर कॉरिडोर क्षेत्र में पान के पीक और गुटखे की गंदगी देखकर लिया है। यह भी तत्काल प्रभाव से लागू हुआ है।

ये भी पढ़ें - UP सरकार ने किया स्कॉलरशिप नियम में बड़ा बदलाव, इन छात्रों को मिलेगा ये बड़ा फायदा 

पान-गुटखा पहले से ही शरीर पर भारी भी पड़ता है, और अब खाने से जेब हल्की हो सकती है क्योंकि इस पर अब जुर्माना भी लगेगा। मिर्जापुर के सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कॉरिडोर में पान गुटखा खाने पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। यह निर्णय सुंदर कॉरिडोर क्षेत्र में पान के पीक और गुटखे की गंदगी देखकर जिलाधिकारी ने लिया है। यह निर्णय भी तत्काल प्रभावी था।

CM योगी का सपना 

सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कॉरिडोर काम अभी चल रहा हैं। निर्माण तेजी से चल रहा है। मंदिर की ओर जाने वाली सड़क पर तीन बड़े गेट लगभग तैयार हो गए हैं। जो दूर से प्रकट होने लगा है। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए गेट के बगल में ही शौचालय और अन्य सुविधाएं बनाई जा रही हैं। बीचो-बीच सदर बाजार और कोतवाली रोड पर मां विंध्यवासिनी मंदिर की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर पौधे और प्रकाश की व्यवस्था की जाएगी।

ये भी पढ़ें - सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के रेट, जाने ताजा भाव 

इस प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। 200 मीटर की दूरी पर लाइट और पौधे लगाए जाएंगे। इसी तरह, पक्का घाट पर 130 मीटर चौड़ी गलियों में डिवाइडर निर्माण कार्य भी तेजी से चल रहा है। प्रथम तल और द्वितीय तल, जो मां विंध्यवासिनी मंदिर के आसपास है, लगभग बनकर तैयार हो गए हैं। पत्थरों का काम बढ़ रहा है।

ये भी पढ़ें - बिहार में होगी झमाझम बारिश, दिल्ली का मौसम आज रहेगा साफ, जाने IMD का ताजा अलर्ट 

ग्रेनाइट मार्बल, रंगाई पुताई और पहले और दूसरे तल पर काम भी शुरू हो गया है। परिक्रमा मार्ग में दो तरह की नालियां बनाई जा रही हैं। जिससे एक नाली जाम होने पर दूसरी नाली पानी निकालती है। मंदिर के आसपास भी दो लाख लीटर की क्षमता वाली पानी की टंकी का निर्माण कार्य चल रहा है। राजकीय निर्माण निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर वीरेंद्र कुमार ने बताया कि मां विंध्यवासिनी मंदिर तक पहुंचने वाले तीन बड़े गेट करीब बनकर तैयार हो गए हैं। अन्य पर काम भी चल रहा है। विंध्याचल कोतवाली एवं पक्का घाट रोड पर सड़कों के बीचो-बीच एक डिवाइडर बनाया जा रहा है, जिसमें लाइट और पौधे लगाए जाएंगे।